पाकिस्तान के झूठ को कोई नहीं मानने वाला : भारत

india

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार के लिए पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बहस के दौरान पाकिस्तान के मनिर अकरम के संबोधन के बाद भारत के राजदूत अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल झूठ का पर्याय है और भारत के खिलाफ आपके दुष्प्रचार और झूठ को यहां कोई मानने वाला नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लगातार इस बात को स्वीकार किया जा रहा है कि सुरक्षा परिषद पहचान एवं वैधता के साथ अपनी प्रासंगिकता के संकटों का सामना कर रही है। उन्होंने कहा परिषद आतंकी नेटवर्क को विश्वभर में फैलाने, नई प्रौद्योगिकियों का हथियारकरण, विध्वंसक देशों का सहारा लेने के वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में असमर्थ रहा है जो उसकी कमियों को दिखाता है।

अपनी गड़बड़ियों का इलाज खुद करे पाकिस्तान

अकबरुद्दीन ने यह भी कहा कि इस समय एक ऐसे परिषद की आवश्यकता है जो वर्तमान वैश्विक वास्तविकताओं का प्रतिनिधि हो। परिषद को 21 वीं सदी के उद्देश्य के लिए योग्य होने की आवश्यकता है। बता दें पाकिस्तान कश्मीर पर लगातार दुष्प्रचार फैलाते हुए आया है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल से मेरा बहुत सरल सा जवाब है कि पड़ोसी को अपनी गड़बड़ियों का इलाज खुद ही करना चाहिए। हालांकि, काफी देर हो गया है। यहां आपकी बात कोई सुनने वाला नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

क्रिकेट की बहाली पर काम हो रहा है लेकिन समय सीमा तय नहीं : धूमल

नयी दिल्ली : बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार को कहा कि उनकी क्रिकेट परिचालन और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की टीमें शीर्ष क्रिकेटरों के लिये आगे पढ़ें »

ऊपर