हांगकांग में प्रदर्शन को देखते हुए भारत ने यात्रियों के लिए जारी किया परामर्श

India issues advisory for passengers in view of demonstration in Hong Kong

बीजिंग:  हांगकांग में हो रहे जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए भारत ने वहां जाने वाले अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है। वहां लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शनों से विमान सेवा प्रभावित होने की वजह से ऐसा कदम उठाया गया है। हांगकांग हवाई अड्डे के आगमन कक्ष में सोमवार को हांगकांग के नागरिकों को चीन को प्रत्यर्पित करने की इजाजत देने वाले विधेयक के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने आंखों पर पट्टी और बैज लगाकर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद विमान सेवाएं रद्द कर दी गई थीं। हालांकि, मंगलवार को सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई हैं।

प्रदर्शन से उड़ानें हुई प्रभावित

बता दें कि हांगकांग में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा, ‘‘ हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 12 अगस्त को हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से सेवांए बुरी तरह से प्रभावित हैं। ’’ वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट पर प्राकशित नोटिस में कहा गया है कि 13 अगस्त को संभवत: सेवाएं बहाल हो जाएंगी, लेकिन भावी प्रदर्शनों के मद्देनजर उड़ानों में देरी या उनके रद्द होने की संभावना है।

भारतीय या‌त्रियों को दी गई सलाह

नोटिस में भारतीय यात्रियों को सलाह दी गई है कि जब तक हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य नहीं हो जाता वे परेशानी से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों हेतू विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें। साथ ही जो यात्री पहले से हांगकांग में मौजूद हैं और रवाना होने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि समयसारिणी के लिए विमानन कंपनियों के संपर्क में रहें।

मंगलवार को फिर से हुआ प्रदर्शन

इस बीच, मंगलवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने नए सिरे से हवाई अड्डे पर प्रदर्शन किया। मालूम हो कि सोमवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डे के आगमन कक्ष में प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से विमानों का परिचालन रोकना पड़ा, लेकिन रात को कुछ प्रदर्शनकारी ही वहां डटे थे और मंगलवार तड़के विमान सेवा बहाल कर दी गई। इसके बाद दोपहर को अचानक सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए और नए सिरे से विरोध- प्रदर्शन शुरू कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर