‘क्‍लीनिक में बहन का एक आंसू गिरा तो डॉक्टर ने वसूले कई हजार रुपये’

नई दिल्लीः इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंची मरीज को रोना आ गया। इसके लिए उससे करीब 3 हजार रुपए वसूल लिए गए। मरीज की बहन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद उनका पोस्ट वायरल हो गया। यूट्यूबर ने बताया कि छोटी बहन से भावनात्मक और व्यवहारिक असेसमेंट के नाम पर पैसे लिए गए क्योंकि आंखों में आंसू आ गए थे।लेकिन डॉक्टर ने उसकी मदद के लिए कुछ नहीं किया।

अमेरिका के न्यूयॉर्क की रहनेवाली यूट्यूबर केमिली जॉनसन ने ट्विटर पर इस वाकये के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन एक रेयर बीमारी से ग्रसित हैं और उनके लिए माकूल देखभाल की खोज करने में बड़ी मुश्किल हो रही है। केमिली ने ट्वीट कर बहन के हॉस्पिटल बिल को शेयर किया और लिखा- एक हेल्थ कंडीशन की वजह से मेरी छोटी बहन को बहुत परेशानी हो रही थी और आखिरकार वह डॉक्टर के पास पहुंची। उन लोगों ने मेरी बहन से रोने के 3 हजार रुपए वसूल लिए।
यूट्यूबर ने कहा- मेरी बहन इमोशनल हो गई क्योंकि वह फ्रस्ट्रेटेड और हेल्पलेस फील कर रही थी। उन्होंने आगे बताया- एक आंसू गिरा और करीब 3 हजार रुपए वसूल लिए गए, बिना यह पूछे हुए कि वह क्यों रो रही है? मदद की कोशिश, इवेलुएशन करना, प्रिसक्रिप्शन, कुछ नहीं।

 

केमिली ने आगे लिखा- क्लीनिक ने मेरी बहन से विजन असेसमेंट के कम और रोने के ज्यादा पैसे लिए। उन्होंने आगे बताया कि उनकी बहन से हीमोग्लोबिन टेस्ट, हेल्थ रिस्क असेसमेंट और कैपिलरी ब्लड ड्रा के लिए कम पैसे और रोने के लिए ज्यादा पैसे वसूले गए। केमिली के पोस्ट पर हजारों लोगों ने अपना एक्सीपियंस भी शेयर किया। एक ने लिखा- उन लोगों ने तो जन्म के बाद बच्चे को पकड़ने के नाम पर उसकी मां से पैसे लिए थे। इसलिए मैं इससे बहुत हैरान नहीं हूं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर