चुनाव में हारा तो भी चुपचाप नहीं हटूंगा : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार की स्थिति में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता जताते से इनकार कर दिया और ईमेल या डाक के जरिए मतदान (मेल-इन-बैलेट) को लेकर संदेह व्यक्त करते हुए इसे अनर्थ करार दिया। ट्रंप ने कहा कि उनका मानना है कि चुनाव के नतीजे अमरीकी सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे क्योंकि उन्हें पोस्टल वोटिंग पर शक है। कई राज्य मेल के ज़रिए मतदान को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसके पीछे वो कोरोना वायरस से सुरक्षा को वजह बता रहे हैं। दरअसल, ट्रंप से एक पत्रकार ने सवाल किया था कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन से चुनाव हारने, जीतने या ड्रॉ होने की स्थिति में क्या वो शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण करेंगे। चुनाव में हार मिलने की स्थिति में क्या वह व्हाइट हाउस शांतिपूर्वक छोड़ देंगे? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि हम देखेंगे कि क्या होता है।

मैं मेगन का प्रशंसक नहीं

अमेरिका के नागरिकों से मतदान की अपील को लेकर ‘टाइम’ द्वारा बनाई 100 वीडियो में ससेक्स ऑफ डचेस मेगन मर्केल और प्रिंस हैरी द्वारा भाग लिए जाने के बाद ट्रंप ने मर्केल पर निशाना साधा। वीडियो के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि मैं उनका (मर्केल) प्रशंसक नहीं हूं। मैं प्रिंस हैरी को शुभकामनाएं देना चाहूंगा, उन्हें इसकी जरूरत पड़ने वाली है। मूल रूप से अमेरिकी मेगन ने वीडियो में चार साल में आने वाले चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जब हम मतदान करते हैं, तो हमारे मूल्यों पर अमल होता है और हमारी आवाज सुनी जाती है। ससेक्स ऑफ डूक प्रिंस हैरी ने अमेरिकियों से अभद्र भाषा, गलत सूचना और ऑनलाइन नकारात्मकता को अस्वीकार करने की अपील की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर