दक्षिण कोरिया में तूफान ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत, हजारो घरों की बिजली कटी

korea

सियोल : दक्षिण कोरिया में आए एक समुद्री तूफान से यहां बड़ी तबाही हुई है। इस तूफान के चलते यहां बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए हैं, इसके अलावा कई विमानों की उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं। बताया जा रहा है कि यहां तूफान से अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय शहर बोरीयोंग में एक 75 वर्षीय महिला तूफान की चपेट में आकर 30 मीटर दूर एक दीवार से जा टकराई। पश्चिमी शहर इनचान में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत एक अस्पताल के पार्किंग में दीवार के गिरने से हो गई।

57,000 से अधिक घरों की बिजली कटी

दक्षिण कोरिया की सरकार ने कहा है कि इस तूफान की चपेट में आकर कम से कम आठ लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। दूसरी तरफ दक्षिण कोरिया के आंतरिक और सुरक्षा मंत्रालय ने कहा कि तूफान के चलते देश भर में 57,000 से अधिक घरों में बिजली नहीं आ रही है। दक्षिणी द्वीप जेजू तूफान से काफी अधिक प्रभावित हुआ है। देश भर के हवाई अड्डों में 120 से अधिक उड़ाने बंद रहीं, जबकि सियोल के नजदीक ग्वांगजू में 38 लोगों को घरों में पानी भर जाने के चलते सुरक्षित निकाला गया है।

उत्तर कोरिया भी तूफान को लेकर सतर्क

दक्षिण कोरिया में तूफान से हुए तबाही को देखते हुए उत्तर कोरिया सतर्क हो गया है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने बताया कि उनके नेता किम जोंग उन ने आपदा प्रबंधन के उपायों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को तत्काल एक बैठक बुलाई। उन्होंने अपनी सेना से भी राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाने के लिए कहा है ताकि तूफान से नुकसान को कम से कम किया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर