भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के सम्मान में ह्यूस्टन पुलिस ने ड्रेस कोड नीति बदली

officer

ह्यूस्टन : ह्यूस्टन पुलिस विभाग ने भारतीय मूल के अमेरिकी पुलसि अधिकारी संदीप सिंह धालीवाज की शहादत के सम्मान में अपनी ड्रेस कोड नीति को बदल दिया है। इसके तहत अब अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को ड्यूटी पर रहते हुए अपनी धार्मिक पहचान को बनाए रखने की इजाजत दी गई है।

दस वर्षों से कार्यरत थे धालीवाल

हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय में दस वर्षों से कार्यरत धालीवाल की ह्यूस्टन में यातायात ड्यूटी के दौरान 28 सितम्बर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 42 वर्षीय पुलिस अधिकारी उस वक्त राष्ट्रीय सुर्खियों में आए थे जब उन्हें कार्य के दौरान दाढ़ी रखने और पगड़ी पहनने की अनुमति दी गई थी।

सिटी ऑफ ह्यूस्टन ने ट्वीट कर यह कहा

सिटी ऑफ ह्यूस्टन ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘ह्यूस्टन पुलिस टेक्सास में कानून लागू करने वाली सबसे बड़ी एजेंसी है जिसने अधिकारियों को डूटी के दौरान अपनी आस्था की चीजों को पहनने की अनुमति दी है।’’ ह्यूस्टन के महापौर सिल्वेस्टर टर्नर ने ट्वीट किया, ‘‘यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि एचपीडी (ह्यूस्टन पुलिस विभाग) सिख अधिकारियों को डूटी पर अपनी आस्था की चीजें पहनने की अनुमति देगा। देश के सबसे बड़े पुलिस विभागों में शामिल ह्यूस्टन पुलिस ऐसा करेगी। डिप्टी धालीवाल ने हमें समग्रता का महत्वपूर्ण सबक सिखाया है। उन्हें समझना सम्मान की बात है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड का झरिया भारत का सबसे प्रदूषित शहर : रिपोर्ट

नयी दिल्ली : झारखंड के झरिया को देश का सबसे प्रदूषित शहर पाया गया है। हालांकि दिल्ली की हवा में हल्का सुधार देखने को मिला आगे पढ़ें »

बंधु तिर्की पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में  झाविमो से निष्कासित

रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में मांडर से विधायक बंधु तिर्की को मंगलवार को निष्कासित आगे पढ़ें »

ऊपर