भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के सम्मान में ह्यूस्टन पुलिस ने ड्रेस कोड नीति बदली

officer

ह्यूस्टन : ह्यूस्टन पुलिस विभाग ने भारतीय मूल के अमेरिकी पुलसि अधिकारी संदीप सिंह धालीवाज की शहादत के सम्मान में अपनी ड्रेस कोड नीति को बदल दिया है। इसके तहत अब अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को ड्यूटी पर रहते हुए अपनी धार्मिक पहचान को बनाए रखने की इजाजत दी गई है।

दस वर्षों से कार्यरत थे धालीवाल

हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय में दस वर्षों से कार्यरत धालीवाल की ह्यूस्टन में यातायात ड्यूटी के दौरान 28 सितम्बर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 42 वर्षीय पुलिस अधिकारी उस वक्त राष्ट्रीय सुर्खियों में आए थे जब उन्हें कार्य के दौरान दाढ़ी रखने और पगड़ी पहनने की अनुमति दी गई थी।

सिटी ऑफ ह्यूस्टन ने ट्वीट कर यह कहा

सिटी ऑफ ह्यूस्टन ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘ह्यूस्टन पुलिस टेक्सास में कानून लागू करने वाली सबसे बड़ी एजेंसी है जिसने अधिकारियों को डूटी के दौरान अपनी आस्था की चीजों को पहनने की अनुमति दी है।’’ ह्यूस्टन के महापौर सिल्वेस्टर टर्नर ने ट्वीट किया, ‘‘यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि एचपीडी (ह्यूस्टन पुलिस विभाग) सिख अधिकारियों को डूटी पर अपनी आस्था की चीजें पहनने की अनुमति देगा। देश के सबसे बड़े पुलिस विभागों में शामिल ह्यूस्टन पुलिस ऐसा करेगी। डिप्टी धालीवाल ने हमें समग्रता का महत्वपूर्ण सबक सिखाया है। उन्हें समझना सम्मान की बात है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपना कर्तव्य नहीं निभा रही हैं सीएम – मुकुल

कोलकाता : भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने बंगाल में कैब के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर कहा आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य को निभाएं : राज्यपाल

कोलकाता : राज्यभर में नागरिकता संशोधित कानून (कैब) के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन और हिंसा के बीच ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर