हांगकांग : चीन सीमा के पास रैली के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

hong kong

हांगकांग : हांगकांग में झड़प के ताजा मामले सामने आऐ हैं। यहां शनिवार को चीन सीमा के नजदीक लोकतंत्र समर्थक और दंगा रोधी पुलिस के बीच हल्की संक्षिप्त झड़पें हुई। ताजा झड़पों के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के समूह पर आंसू गैस के गोले छोड़े और रबड़ की गोलियां चलाई। इन प्रदर्शनकारियों ने तुयेन मुन शहर के बाहर अवरोधक बनाए थे और कुछ पथराव कर रहे थे। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार झड़प बहुत देर तक नहीं चली। ।हांगकांग में तीन महीने से जारी विरोध प्रदर्शन की वजह से इस आर्थिक केंद्र को भारी क्षति हुई है।

प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल 22 वर्षीय काल्विन तान ने कहा, ‘‘ अधिकतर प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं। हर छोटा प्रदर्शन मायने रखता है, भले ही लगे कि इससे कुछ नहीं होगा। यह मैराथन दौड़ में छोटा कदम है।’’ उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी उस विधेयक को वापस लेने की मांग कर रहे हैं जिसमें हांगकांग निवासियों को चीन प्रत्यर्पित करने का प्रावधान है।

बता दें कि शनिवार लगातार 16वां सप्ताहांत था, जब पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। अब यह परिपाटी बन गई है कि हांगकांग के पश्चिमोत्तर में चीन सीमा के नजदीक स्थित तुयेन मुन शहर के दिन की शुरुआत शांतिपूर्ण प्रदर्शन से होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेंगलुरु में भड़काऊ पोस्ट पर बवाल, 2 की मौत, एसीपी समेत 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरू में मंगलवार की रात कांग्रेस नेता के रिश्तेदार की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। इस दौरान हालात को आगे पढ़ें »

राज्य में कोरोना मरीजों का डिस्चार्ज रेट 72%

कोलकाताः कोरोना वायरस का संक्रमण राज्य में नियंत्रित होने का नाम नहीं ले रहा है। मामलों में लगातार उछाल नजर आ रहा है। इससे स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर