हांगकांग : चीन सीमा के पास रैली के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

hong kong

हांगकांग : हांगकांग में झड़प के ताजा मामले सामने आऐ हैं। यहां शनिवार को चीन सीमा के नजदीक लोकतंत्र समर्थक और दंगा रोधी पुलिस के बीच हल्की संक्षिप्त झड़पें हुई। ताजा झड़पों के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के समूह पर आंसू गैस के गोले छोड़े और रबड़ की गोलियां चलाई। इन प्रदर्शनकारियों ने तुयेन मुन शहर के बाहर अवरोधक बनाए थे और कुछ पथराव कर रहे थे। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार झड़प बहुत देर तक नहीं चली। ।हांगकांग में तीन महीने से जारी विरोध प्रदर्शन की वजह से इस आर्थिक केंद्र को भारी क्षति हुई है।

प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल 22 वर्षीय काल्विन तान ने कहा, ‘‘ अधिकतर प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं। हर छोटा प्रदर्शन मायने रखता है, भले ही लगे कि इससे कुछ नहीं होगा। यह मैराथन दौड़ में छोटा कदम है।’’ उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी उस विधेयक को वापस लेने की मांग कर रहे हैं जिसमें हांगकांग निवासियों को चीन प्रत्यर्पित करने का प्रावधान है।

बता दें कि शनिवार लगातार 16वां सप्ताहांत था, जब पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। अब यह परिपाटी बन गई है कि हांगकांग के पश्चिमोत्तर में चीन सीमा के नजदीक स्थित तुयेन मुन शहर के दिन की शुरुआत शांतिपूर्ण प्रदर्शन से होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर राज्य सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त राशन आगे पढ़ें »

गांगुली ने बेलूर मठ में जरूरत मंदों को किया दो हजार किलो चावल का दान

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बुधवार को रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे जहां उन्होंने कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर