हांगकांग : चीन सीमा के पास रैली के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

hong kong

हांगकांग : हांगकांग में झड़प के ताजा मामले सामने आऐ हैं। यहां शनिवार को चीन सीमा के नजदीक लोकतंत्र समर्थक और दंगा रोधी पुलिस के बीच हल्की संक्षिप्त झड़पें हुई। ताजा झड़पों के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के समूह पर आंसू गैस के गोले छोड़े और रबड़ की गोलियां चलाई। इन प्रदर्शनकारियों ने तुयेन मुन शहर के बाहर अवरोधक बनाए थे और कुछ पथराव कर रहे थे। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार झड़प बहुत देर तक नहीं चली। ।हांगकांग में तीन महीने से जारी विरोध प्रदर्शन की वजह से इस आर्थिक केंद्र को भारी क्षति हुई है।

प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल 22 वर्षीय काल्विन तान ने कहा, ‘‘ अधिकतर प्रदर्शनकारी लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं। हर छोटा प्रदर्शन मायने रखता है, भले ही लगे कि इससे कुछ नहीं होगा। यह मैराथन दौड़ में छोटा कदम है।’’ उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी उस विधेयक को वापस लेने की मांग कर रहे हैं जिसमें हांगकांग निवासियों को चीन प्रत्यर्पित करने का प्रावधान है।

बता दें कि शनिवार लगातार 16वां सप्ताहांत था, जब पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। अब यह परिपाटी बन गई है कि हांगकांग के पश्चिमोत्तर में चीन सीमा के नजदीक स्थित तुयेन मुन शहर के दिन की शुरुआत शांतिपूर्ण प्रदर्शन से होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलियाई ओपन पर बारिश का असर, सेरेना और फेडरर की जीत से शुरुआत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल आगे पढ़ें »

आश्रय गृह केस में ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार

दिल्ली की अदालत अब सजा को लेकर 28 जनवरी को करेगी सुनवाई, अभियुक्तों में 12 पुरष व 8 महिलाएं नयी दिल्ली/पटनाः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में आगे पढ़ें »

खाने में रोजाना लें यह नमक, बीमारियां रहेंगी दूर

पीएम मोदी ने याद किया कोलकाता टेस्ट, छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़ तथा लक्ष्मण का दिया उदाहरण

pak

पाक ने अमेरिका के सामने फैलायी झोली, कहा- एफएटीएफ की ‘निगरानी सूची’ से निकलवाए

रोड शो के कारण वक्त पर नहीं पहुंच सके केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

bangladesh

बांग्लादेशी अदालत ने राजनीतिक रैली पर बम हमले के 10 दोषियों को मौत की सजा सुनाई

momota

एनपीआर है खतरनाक खेल, एनआरसी का पूर्व संकेत : ममता

ज्वेलरी व्यापारियों को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस, कैट ने अपील की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया

SUKHOI

ब्रह्मोस से लैस सुखोई आज से करेंगे हिंद महासागर की निगरानी, पाक-चीन पर नजर

ऊपर