हिंदू-अमेरिकी समुदाय ने दान किया 1.3 लाख किलोग्राम भोजन

वाशिंगटन : हिंदू-अमेरिकी समुदाय अपने परोपकारी पहल के लिए कई राज्यों, शहरों और स्थानीय सरकारों से ढेरों सराहना बटोर रही है। ‘सेवा दिवाली’ पहल के तहत इस समुदाय ने गरीबों और जरूरतमंदों को 1,33,000 किलोग्राम से अधिक भोजन दान दिया है। समुदाय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उसने सांस्कृतिक तथा धार्मिक समुदायों, योग संस्थानों और कई अन्य संगठनों द्वारा लोगों को भोजन मुहैया कराने का सामूहिक प्रयास किया। करीब 179 संगठनों और कई लोगों ने एकसाथ आकर देशभर के खाद्य भंडारों के लिए भोजन एकत्र किया।

​पहल की शुरुआत 2018 में न्यू जर्सी से हुई

विज्ञप्ति में कहा गया कि इस पहल के तहत दो महीने में अमेरिका के 26 राज्यों और 225 शहरों से 2,94,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया और 199 रसोइयों, ‘सूप किचन’ और आश्रय गृहों को दान दिया गया। ‘एमसीफूड्स, एनजे’ विभाग की प्रमुख जेनिफर एपोस्टॉल ने कहा, ‘9,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया। कई परिवार अब भी बिलों का भुगतान कर रहे हैं।’ विज्ञप्ति के अनुसार, इस पहल की शुरुआत न्यू जर्सी में 2018 में की गई थी, तब दो दर्जन से अधिक संगठनों ने समुदाय के लोगों की मदद के लक्ष्य से दिवाली के दौरान 18,000 पाउंड भोजन एकत्र किया था। 2019 में इस पहल का विस्तार 11 राज्यों में किया गया और 40 से अधिक शहरों से 55,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : …और जब रो पड़े राजीव

राजीव ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा कोलकाता : राजीव बनर्जी जब राजभवन से राज्यपाल को इस्तीफा देकर निकले तो उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

न्यूयॉर्क के एनिमल एडवेंचर पार्क में दुर्लभ सफेद कंगारू ने लिया जन्म

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क में एनिमल एडवेंचर पार्क के आगंतुक जल्द ही सफेद फर वाले एक दुर्लभ कंगारू को देख पाएंगे। चिड़ियाघर ने शुक्रवार को सोशल आगे पढ़ें »

ऊपर