गुरु नानक देव जी के उपदेश सिंगापुर के मुल्यों और सामाजिक विविधता के सिद्धांत से मेल खाती है: ली

lee

सिंगापुर : सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग ने मंगलवार गुरू नानक देव के 550वे प्रकाश पर्व के अवसर पर सिख समुदाय के लोगों को बधाई दी। ली ने कहा कि गुरू नानक देव जी कि शिक्षा सिंगापुर के मूल मूल्यों और एक खुले, समावेशी और विविधतापूर्ण समाज के उसूलों से बहुत मेल खाती हैं। उन्होंने इस अवसर पर अपने फेसबुक पेज पर संदेश लिखकर सिख समुदाय के लोगों को बधाई दी और सिंगापुर में उनकी योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

गुरूद्वारे हजारो लोगों को मुफ्त में शाकाहारी खाना खिला रहे

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि सेवा की गुरूनानक देव की भावना आज सिख समुदाय के लोगों में जारी है। गुरुद्वारे (सभी सात गुरुद्वारे) लोगों को धर्म और जाति के इतर हजारों लोगों को मुफ्त में शाकाहारी खाना खिला रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि स्थानीय सिख समुदाय का प्रकाश पर्व के लिए चल रहे समारोह ने सभी सिंगापुरवासियों के लिए स्वयंसेवा और लोक सेवा की बानगी पेश की है।

गुरूनानाक देव की शिक्षा सिंगापुर के मूल मूल्यों से मेल खाती

ली ने कहा, ‘‘(गुरु नानक देव जी की) यह शिक्षा सिंगापुर के मूल मूल्यों तथा एक खुले एवं समावेशी और विविधतापूर्ण समाज के उसूलों से बहुत मेल खाती है।’’ बता दें कि सिख समुदाय के 12 हजार लोगों ने गुरू नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व समारोह के लिए एक साल पहले कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अध्यापिका के पद से बैशाखी का इस्तीफा

कोलकाता : मिली अल-अमीन कॉलेज की अध्यापिका के पद से बैशाखी बंद्योपाध्याय ने इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को मेल आगे पढ़ें »

33वां मूर्ति देवी पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे कवि डॉ. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी

नयी दिल्ली : साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष और जाने माने कवि-आलोचक डॉ. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी को प्रतिष्ठित 33वें मूर्तिदेवी पुरस्कार के लिए चुना गया आगे पढ़ें »

ऊपर