होमवर्क से बचने का तगड़ा बहाना! मां से बोला बच्चा- किताबों की स्मेल से…

बीजिंगः बच्चों से इंस्टा पर रील्स बनवा लो, डांस करवा लो या फिर कोई गेमिंग एक्टिविटी उनसे ज्यादा शार्प माइंडेड कोई हो ही नहीं सकता लेकिन जब बात पढ़ाई की आये तो सभी बच्चों को एक जैस हाल होता है। वे पढ़ाई से कोसो दूर भागने के लाखों उपाय अपनाते हैं।
आज हम जिस बच्चे की बात कर रहे हैं आप उसका वीडियो देखकर चौंक जायेंगे।
11 वर्षीय लड़के का वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर चीन के एक 11 वर्षीय लड़के का वीडियो वायरल हो रहा है। उसने होमवर्क से बचने का मां को ऐसा कारण बताया कि वह जानकर लोग भी सोच में पड़ गए कि ऐसी भी कोई एलर्जी होती है?

क्या है मामला…
‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ के अनुसार, यह अनोखा मामला चीन के जिआंगसु प्रांत का है। जहां पांचवी में पढ़ने वाले एक बच्चे ने होमवर्क से बचने के लिए मां को ऐसा कारण बताया कि उन्होंने बेटे का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया, और मामला इंटरनेट पर वायरल हो गया। और हां, जब बच्चे की बात को गंभीरता से लेकर मां ने कहा कि चलो डॉक्टर के पास चलते हैं, तो वह मना करने लगा। ऐसे में मां ने कहा कि नौटंकी करना बंद करो और चुपचाप होमवर्क करो।

किताबों की स्मेल से भी एलर्जी!
वायरल क्लिप में बच्चा अपने नाक में टिश्यू पेपर डाले दिख रहा है और उसकी आंखों से आंसू आ रहे हैं। बच्चा, मां से यह कहकर होमवर्क करने से दूर भाग रहा है कि उसे होमवर्क करने से एलर्जी है। इस बीच बच्चे को कई बार छींक भी आती हैं। बच्चे ने ये भी कहा कि उसे किताबों की स्मेल से एलर्जी है। बच्चे की बात सुनकर मां ने पूछा, पिछले 5 सालों में ऐसा नहीं था फिर अब ये कैसे हो गया? जवाब में वो कहता है कि इसमें समय लगता है! आगे उसकी मां कहती है कि ये पहला मौका नहीं है जब उनके बेटे ने बहाना बनाया हो।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर