खुशखबरी : रूस में दूसरी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल भी पूरा

मॉस्को : दुनिया भर में कोरोना महामारी का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच, रूस से एक बड़ी खबर आ रही है। कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर रूस को एक और सफलता हासिल हुई है। रूस की समाचार एजेंसी आरआईए के अनुसार रूस में दूसरी कोरोना वैक्सीन का मानव ट्रायल पूरा हो गया है। दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन तैयार करने के बाद अब रूस अगले महीने दुनिया को फिर से चौंकाने की तैयारी में है। एजेंसी ने रूसी उपभोक्ता सुरक्षा प्रहरी के हवाले से जानकारी दी है कि रूस ने साइबेरिया वेक्टर इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित दूसरी कोरोना वायरस वैक्सीन का मानव ट्रायल पूरा कर लिया है। रूस की साइबेरिया वेक्टर इंस्टीट्यूट ने इसी महीने की शुरुआत में इस कोरोना वैक्सीन के शुरुआती चरण या दूसरे चरण का ट्रायल पूरी होने की जानकारी दी थी। वहीं, रूसी राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन ने कहा है कि कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ कारगर दूसरी वैक्‍सीन भी जल्‍द पंजीकृत कर ली जाएगी। रूस में दूसरी कोरोना वैक्सीन को लेकर अगले महीने अक्‍टूबर तक बड़ी खबर आ सकती है। रूस ने दूसरी कोरोना वैक्‍सीन को रजिस्टर कराने की तैयारी पूरी कर ली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर