ग्लैमरस तस्वीरें हुईं वायरल तो चली गई महिला डॉक्टर की नौकरी!

मुंबईः बिकिनी में खूबसूरत फोटोज पोस्ट करने की वजह से एक महिला डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया गया। अब तो उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है, जिसकी वजह से वह कहीं घूमने नहीं जा पा रही हैं। हालांकि, इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हो चुके हैं और वह मॉडलिंग के जरिए लाखों रुपए की कमाई कर रही हैं। सोशल मीडिया पर डॉक्टर काफी चर्चा में हैं और लोग उनके ऊपर लगाए गए ट्रैवल बैन की आलोचना कर रहे हैं। म्यांमार की रहनेवाली नांग म्वे सान, 22 साल की उम्र में ही डॉक्टर बन गई थीं। उन्होंने पैरेंट्स के दबाव में इस प्रोफेशन को चुना था, लेकिन असल में वह मॉडल बनना चाहती थीं। हॉस्पिटल में कुछ सालों तक मरीजों का इलाज करने के बाद ही वह प्रोफेशनल फोटोशूट्स में हिस्सा लेने लगीं, जिसके बाद उन्हें ग्लैमरस फोटोज को पोस्ट करने से मना किया जाने लगा, लेकिन वह नहीं मानीं। फिर 33 साल की युवती का डॉक्टरी लाइसेंस ही रद्द कर दिया गया। अब उनके ट्रैवलिंग पर भी रोक लगा दिया गया है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मॉडल बैंकॉक जाना चाह रही थीं, लेकिन यांगपोन के पासपोर्ट ऑफिस ने उन्हें पासपोर्ट लौटाने से मना कर दिया। मॉडल ने अपने पासपोर्ट को रिन्यू करवाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें अपना ट्रिप कैंसिल करना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, बैंकॉक में मॉडल के पिता का इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने मॉडल के पासपोर्ट को 31 मार्च से जब्त कर रखा है। नांग ने इसे अन्याय करार दिया और कहा कि उनके ट्रैवल करने के अधिकार का हनन हो रहा है।
नांग ने इससे पहले अपने पहले के कलीग्स की खूब आलोचना की थी। उन्होंने तब कहा था- यहां बहुत ज्यादा लिंगभेद है। ये लोग नहीं चाहते हैं कि महिलाएं ऊंचे पदों पर रहें और महिलाओं को उनके कपड़े से जज करते हैं। उन लोगों ने कहा कि मुझे बिहेवियर डिसऑर्डर है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, नांग ने बताया कि वह डॉक्टर के प्रोफेशन से ज्यादा मॉडल के प्रोफेशन में कमाई कर रही हैं। मॉडलिंग से नांग महीने के 5 लाख से 8 लाख के बीच कमा लेती है। इंस्टाग्राम पर मॉडल के 6 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हाल ही में उन्होंने म्यांमार में मानवाधिकार की स्थिति को लेकर अमेरिका के टेक्सास यूनिवर्सिटी में लेक्चर दिया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर