टैमपन लगाती थी लड़की, ब्वॉयफ्रेंड ने दे दी छोड़ने की धमकी

लंदन: एक लड़के ने अपनी प्रेमिका को छोड़ने की धमकी केवल इसलिए दे दी कि वह मासिक धर्म के दौरान सैनिटरी पैड की जगह टैमपन का इस्तेमाल करती थी। युवक का कहना है कि उसकी प्रेमिका को ‘भूलने’ की बीमारी है, इसलिए वह टैमपन को नियमित रूप से नहीं बदलती। लड़के को डर है कि नियमित रूप से टैमपन न बदलने से उसकी प्रेमिका को टॉक्सिक सॉक सिंड्रोम (टीएसएस) जैसी सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। लड़कियों के प्राइवेट पार्ट में टैमपन ज्यादा समय तक रहने पर टीएसएस जैसी घातक बीमारी से ग्रसित होने का खतरा रहता है।
लड़के ने कहा-टैमपन नियमित रूप से नहीं बदलती
एक रिपोर्ट के मुताबिक लड़के ने कहा, ‘मासिक धर्म के दौरान लड़कियां यदि सैनिटरी पैड की जगह यदि टैमपन का इस्तेमाल करती हैं तो इससे उसे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन मेरी गर्लफ्रेंड टैमपन का इस्तेमाल करती है उससे मुझे परेशानी है। इसकी कुछ वजहें भी हैं।’ युवक ने कहा, ‘मुझे जहां तक जानकारी है वह नियमित रूप से अपना टैमपन नहीं बदलती है। ऐसा लगता है कि ऐसा उसके भूल जाने के चलते होता है। वह इसके खतरे को गंभीरता से नहीं लेती। यह सोचकर मैं तनाव में आ जाता हूं। मुझे चिंता होती है कि वह बीमार पड़ जाएगी।’
लड़के ने बताया-गर्लफ्रेंड मुझसे नाराज है
रिपोर्ट के मुताबिक युवक ने कहा, ‘हालांकि, हाल के दिनों में मैंने उससे कोई मांग नहीं की है।’ एक महीने पहले लड़की को दिक्कत होने पर उसे डॉक्टर के पास जाना पड़ा था। इसके बाद लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को टैमपन लगाने से मना किया। लड़के का कहना है कि मना किए जाने के बाद वह मुझ पर नाराज है। उसका कहना है कि मैं उसे नियंत्रित कर रहा हूं। लड़के ने कहा, ‘मेरी गर्लफ्रेंड का कहना है कि महिलाओं को कौन सा सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करना चाहिए, यह पुरुषों को नहीं बताना चाहिए।’
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर