पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने माना कश्मीरियों को दी गई भारत के खिलाफ ट्रेनिंग

Parwez Musharraf

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रिटायर्ड जनरल परवेज मुशर्रफ ने अपने बयान के जरिए पाकिस्तान की नियत सामने रख दी। मुशर्रफ ने साफ तौर यह स्वीकार किया है कि कश्मीरियों को भारत के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तान में प्रशिक्षण दिया जाता था और उन्हें ‌’हीरो’ कहा जाता था। उन्होंने बताया कि आतंकियों के पाकिस्तानी हीरो के तौर पर ओसामा बिन लादेन और जलालुद्दीन हक्कानी जैसे आतंकवादियों को जाना जाता था।

‘हमने पाकिस्तान के हक में धार्मिक आतंकवाद पेश किया

एक टीवी चैनल को साक्षात्कार देते हुए मुशर्रफ ने पाकिस्तान की भारत विरोधी मनसूबों को स्वीकार किया। मुशर्रफ के इस वीडियो को पाकिस्तान के राजनेता फरहतुल्लाह बाबर ने बुधवार को ट्वीटर के ज‌रिए साझा किया है। इस वीडियो में मुशर्रफ यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि, 1979 के बाद से कई स्थितियों में बदलाव देखा जा रहा है। सोवियत को निकलाने के लिए हमने पाकिस्तान के हक में यहां पर एक धार्मिक आतंकवाद पेश किया। हम मुजाहिद्दीन लाए पूरी दुनिया से, हमने तालिबान को ट्रेंड किया। हमने उन्हें हथियार दिए और अंदर भेजा। वो हमारे हीरो थे।

‘भारतीय सेना द्वारा हमलों के बाद कश्मीरियाें ने पलायन किया

मुशर्रफ ने जलालुद्दीन हक्कानी को 80 के दशक का हीरो बताया, इसके साथ ही ओसामा बिन लादेन को भी हीरो कहा। इस बीच जब टीवी एंकर ने मुशर्रफ से पूछा कि, ओसामा सीआईए का भी हीरो था। तो इस पर मुशर्रफ ने कहा कि, पहले की स्थितियां कुछ और थीं लेकिन अब स्थिति बदल गयी है। अब हीरो विलेन बन गए हैं। अगर 90 के दशक में कश्मीर को लेकर हाफिज सईद के बारे में चर्चा की जाए तो वहां इनके नेतृत्व में स्वतंत्रता संघर्ष शुरू हुआ। 1999 में भारतीय सेना ने जब बुरी तरह कश्मीरियों पर हमले किए तो वे भागकर पाकिस्तान चले आए।

‘वे हमारे हीरो थे

इस वीडियो में आगे मुशर्रफ ने कहा कि, जो लोग कश्मीर से पलायन कर पाकिस्तान आ गए उन्हें हीरो कहा गया। इन कश्मीरियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग भी दी गई। हमने इन कश्मीरियों का सहयोग किया। ये मुजाहिद्दीन है जो भारत की सेना के खिलाफ अपने हक के लिए लड़े। बाद में यहां 10-12 और संगठन बन गए जिनमें लश्कर ए तैयबा भी शामिल है। वे हमारे हीरो थे। वे अपनी जान की बाजी लगाकर कश्मीर में अपने भाई-बहनों के लिए लड़ रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

टाला ब्रिज पुनर्निमाण के लिए बस रूट डायवर्जन पर मालिकों ने मांगी सब्सिडी

कोलकाता : दरारें और संरचना में खामियां नजर आने के बाद टाला ब्रिज से बसों का परिचालन बंद है। अब बस और मिनी बस मालिकों आगे पढ़ें »

ऊपर