मेंटल हेल्थ क्लिनिक में आग, 10 महिलाओं समेत 27 की मौत

ओसाकाः जापान के ओसाका शहर की एक बिल्डिंग में शुक्रवार सुबह आग लग गई। लोकल मीडिया के मुताबिक घटना में 27 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इनमें 10 महिलाएं शामिल हैं। जापान सरकार ने अब तक मारे गए लोगों की पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई। इनमें से ज्यादातर वो लोग थे जो एक मानसिक रोग क्लिनिक में इलाज के लिए आए थे। आग लगने की वजह अब तक साफ नहीं हो सकी है। ओसाका के कॉमर्शियल ब्लॉक में एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग है। इसके चौथे फ्लोर पर एक मेंटल हेल्थ क्लिनिक है और अक्सर यहां कई लोग मौजूद रहते हैं। शुक्रवार सुबह भी यहां कई मरीज आए थे। अचानक आग लग गई। इमरजेंसी सर्विस अलर्ट के बाद 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड यहां पहुंचीं। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन 27 लोगों को नहीं बचाया जा सका। एक चश्मदीद के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई।

कुछ लोगों को बचाया गया
आग लगने के दौरान कुछ लोग मदद के लिए चीखते नजर आए। पांचवीं और छठवीं मंजिल पर भी लपटें पहुंचीं। हालांकि यहां मौजूद सभी लोगों को बचा लिया गया। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक बिल्डिंग के जिस हिस्से में आग लगी, वो काफी संकरा था। लोग वहां फंस गए और इसी वजह से तेजी से दम घुटा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA-2

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वर्जन के बीच वायरस के एक और वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस वैरिएंट आगे पढ़ें »

ऊपर