बीयर पीकर ऑफिस पहुंची थी महिला, कंपनी ने निकाला, फिर भी लखपति बन गई!

नई दिल्ली : ऑफिस में बीयर पीकर आई एक महिला कर्मचारी को कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया। हालांकि, महिला ने ड्रिंक ऑफिस शुरू होने के काफी पहले थी, लेकिन उसकी स्मेल नहीं गई थी। इसी के चलते कंपनी ने उसे निकाल दिया। महिला इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंची, जहां कंपनी को महिला को लाखों का हर्जाना देने का फैसला सुनाया गया।

दरअसल, ये मामला स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग का है जहां एक कंपनी ने महिला कर्मचारी Malgorzata Krolik को शिफ्ट से 9 घंटे पहले ड्रिंक के चलते नौकरी से निकाल दिया गया। ऐसे में वो इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गई, जिसके बाद उसी कंपनी को महिला को लाखों का हर्जाना देना पड़ा।

सूत्रों के मुताबिक, महिला की शिफ्ट दोपहर में दो बजे से शुरू होती थी। उसने शिफ्ट से 9 घंटे पहले तीन बोतल बीयर पी थी। हालांकि, जब वो ऑफिस पहुंची, तब भी उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। महिला के ड्रिंक करने की बात जानकर बॉस ने ऑफिस में शराब पीकर आने की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी के तहत उसे नौकरी से निकाल दिया। ऐसे में 11 साल से कंपनी में काम कर रही महिला ने कानून का सहारा लिया। कोर्ट में उसके पक्ष में फैसला आया। जज ने कंपनी को महिला को £5,000 (5 लाख रुपये से अधिक) मुआवजा का आदेश दिया। इस तरह महिला को उसी कंपनी से ये रकम मिली, जिसने उसे ड्रिंक करने के लिए नौकरी से निकाला था। कोर्ट का कहना था कि महिला अपनी जिम्मेदारी से वाकिफ थी, उसने ऑफिस टाइम से काफी पहले बीयर पी थी और पर्याप्त नींद भी ली थी

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर