सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़के कट्टरपंंथी, हिदुओं के घरों, दुकानों को लगा दी आग, मंदिर में तोड़फोड़

नई दिल्ली : बांग्लादेश में हिंदू मंदिर और हिंदुओं के घरों पर हमले का मामला सामने आया है। एक फेसबुक पोस्ट पर भड़के कट्टरपंथियों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया और मंदिर में तोड़-फोड़ की। घटना नरैल जिले के लहागरा गांव की है। यहां भीड़ ने मंदिर पर हमला कर दिया और हिंदुओं के घरों को आग के हवाले कर दिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक शुक्रवार शाम को भीड़ ने हमला किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हवाई फायरिंग करके स्थिति को संभाला गया। रिपोर्ट के मुताबिक भीड़ ने हिंदुओं की कई दुकानों, घरों औऱ मंदिर को निशाना बनाया है। गुस्साए हुए लोगों का आरोप है कि एक लड़के ने सोशल मीडिया पोस्ट करके मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया है। जानकारी के मुताबिक जुमा की नमाज के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई। पहले मुसलमानों ने प्रदर्शन किया और फिर हमला कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ साहापारा मंदिर में घुस गई और यहां के फर्नीचर तोड़ दिए। आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस अधिकारी हरन चंद्र पॉल के मुताबिक हवाई फायरिंग करके भीड़ को तितर-बितर किया गया। नरैल के एसपी प्रबीर कुमार रॉय ने कहा है कि अब स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने कहा, घटना की जांच की जा रही है जो भी हिंसा के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसपर कार्रवाई होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लड़ाई-झगड़ा खत्म करने के लिए करें ये 5 उपाय, मिलेगी शांति

कोलकाता : आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों आगे पढ़ें »

ऊपर