सऊदी अरब रवाना हुए इमरान, कश्मीर समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे चर्चा

imran khan

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को 2 दिन की सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना हो गये हैं। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार वह सऊदी के नेताओं के साथ कश्मीर मुद्दे समेत द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वहीं विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सऊदी अरब पाकिस्तान का करीबी सहयोगी है और आर्थिक संकट में उसे वित्तीय सहायता दे रहा है। इमरान ने सऊदी अरब के नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर के हालात के विभिन्न आयाम पर चर्चा करेंगे।

भारत विरोधी बयान बंद करे इस्लामाबाद : नई दिल्ली

भारत ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय रंग देने की कोशिश कर रहा है लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना उसका आंतरिक मामला है। साथ ही नई दिल्ली ने इस्लामाबाद से भारत विरोधी बयान देना भी बंद करने को कहा है।

शहजादे के साथ नियमित संपर्क में इमरान : विदेश कार्यालय

विदेश कार्यालय ने कहा कि इमरान कश्मीर के मुद्दे पर सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के साथ नियमित संपर्क में हैं। उसने कहा कि शहजादे सलमान ने फरवरी साल 2019 में पाकिस्तान की यात्रा की थी, तब से पाकिस्तान-सऊदी अरब के रिश्तों को सहयोग के सभी क्षेत्रों में गति मिली है।

भाईचारे के करीबी रिश्ते होंगे मजबूत

बयान में कहा गया कि ‘‘प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान दोनों पक्ष पाकिस्तान तथा सऊदी अरब के बीच आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।’’ विदेश कार्यालय ने कहा कि इमरान की सऊदी अरब की यात्रा दोनों देशों के बीच भाईचारे के करीबी रिश्तों को और मजबूत करेगी तथा विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर