सऊदी अरब रवाना हुए इमरान, कश्मीर समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे चर्चा

imran khan

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को 2 दिन की सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना हो गये हैं। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार वह सऊदी के नेताओं के साथ कश्मीर मुद्दे समेत द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वहीं विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सऊदी अरब पाकिस्तान का करीबी सहयोगी है और आर्थिक संकट में उसे वित्तीय सहायता दे रहा है। इमरान ने सऊदी अरब के नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर के हालात के विभिन्न आयाम पर चर्चा करेंगे।

भारत विरोधी बयान बंद करे इस्लामाबाद : नई दिल्ली

भारत ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय रंग देने की कोशिश कर रहा है लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना उसका आंतरिक मामला है। साथ ही नई दिल्ली ने इस्लामाबाद से भारत विरोधी बयान देना भी बंद करने को कहा है।

शहजादे के साथ नियमित संपर्क में इमरान : विदेश कार्यालय

विदेश कार्यालय ने कहा कि इमरान कश्मीर के मुद्दे पर सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के साथ नियमित संपर्क में हैं। उसने कहा कि शहजादे सलमान ने फरवरी साल 2019 में पाकिस्तान की यात्रा की थी, तब से पाकिस्तान-सऊदी अरब के रिश्तों को सहयोग के सभी क्षेत्रों में गति मिली है।

भाईचारे के करीबी रिश्ते होंगे मजबूत

बयान में कहा गया कि ‘‘प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान दोनों पक्ष पाकिस्तान तथा सऊदी अरब के बीच आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।’’ विदेश कार्यालय ने कहा कि इमरान की सऊदी अरब की यात्रा दोनों देशों के बीच भाईचारे के करीबी रिश्तों को और मजबूत करेगी तथा विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर