1 शब्द की वजह से महिला को मिली 2 साल की जेल, मजाक में कही थी बात

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात यूं तो कई अरब देशों के मुकाबले लचीले कानून से चलता है, लेकिन कई बार यहां का कानून बेहद सख्‍त भी हो सकता है। यहां कई बार आपको मजाक करना इतना भारी पड़ सकता है कि आपको कई साल जेल में भी गुजारने पड़ सकते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ एक ब्रिटिश महिला के साथ।
इस ब्रिटिश महिला को सिर्फ इस लिए देश छोड़ते समय एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया था, क्योंकि उसके साथ उसकी फ्लैट में रहने वाली एक यूक्रेनी युवती ने शिकायत की थी कि उसे ब्रिटिश महिला ने ‘F*** YOU’ कह दिया था। और इस एक शब्द ने उसे अब दो सालों के लिए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है। वैसे, हैरान करने वाली बात कुछ और भी है।
एच आर मैनेजर है
ब्रिटिश महिला ब्राइटोन की उम्र 31 साल है और वो ग्लूकेस्टरशायर(इंग्लैंड) बेस्ड कंपनी में एच आर मैनेजर है। उसके साथ फ्लैट में एक यूक्रेनी युवती रहती थी, जो ब्रिटिश महिला के मुताबिक बेहद चंचल, अच्छी लड़की है, लेकिन अक्टूबर महीने में उसने अपनी यूक्रेनी फ्लैटमेट पर गुस्सा होते हुए वॉट्सऐप पर ‘F*** You’ लिख दिया था। वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि लॉक डाउन के दौरान उसकी रूम मेट ने डॉयनिंग टेबल पर ऑफिस का काम कर लिया था, लेकिन उसे नहीं पता था कि ये दो मिनट का गुस्सा उस पर कितना भारी पड़ने वाला है।
ब्राइटोन ने बताया कि उसने अपनी फ्लैटमेट को अक्टूबर महीने में वो मैसेज भेजा था और अब वो दुबई छोड़कर हमेशा के लिए अपने परिवार के पास ब्रिटेन जा रही थी। उसका सामान भेजा जा चुका था। वीजा का समय खत्म होने वाला था। उसने फ्लाइट का टिकट कराया और वो एयरपोर्ट पहुंची। लेकिन…
एयरपोर्ट पर रोक लिया गया
एयरपोर्ट पर वो जब अंदर जा रही थी, तो उसे रोक लिया गया। उसे बताया गया कि उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज है। इस पूरे मामले को जानने के बाद ब्रिटिश महिला ने अपनी यूक्रेनी रूममेट से माफी भी मांगी और केस वापस लेने को कहा, लेकिन उसकी रूममेट ने केस वापस लेने से मना कर दिया। जिसके बाद उसे अब दो साल के लिए जेल भेज दिया गया। हालांकि ये महिला साल 2018 से दुबई में ही रह रही थी और उसे कभी कोई परेशानी नहीं हुई थी।
ये खबर इसलिए भी आपके लिए जरूरी है कि आज जिस भी देश में जा रहे हों, वहां के नियम कायदों को जरूर जान लें।
सावधान रहना जरूरी
दुनिया के नक्शे पर यूएई जैसे देश भी हैं। जहां आपका एक मजाक आपको सालों के लिए सलाखों के पीछे जिंदगी गुजारने को मजबूर कर सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

ऊपर