डिज्नी के सीईओ का 8 साल बाद एपल के बोर्ड से इस्तीफा

Disney CEO Bob Iger

कैलिफॉर्निया: अमेरिकी एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर ने एपल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से इस्तीफा दे दिया। एपल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि आइगर ने 10 सितंबर को अपना त्यागपत्र दे दिया है। एपल की कॉरपोरेट गवर्नेंस कमेटी के प्रमुख आइगर 2011 में एपल के बोर्ड में शामिल हुए थे और सा‌थ ही वो कंपनी के कंपेनसेशन बोर्ड में भी थे।

प्रतिस्‍पर्धा की वजह से दिया इस्तीफा
सूत्रो के अनुसार आइगर ने वीडियो स्ट्रीमिंग में एपल और डिज्नी के बीच हो रही प्रतिस्‍पर्धा की वजह से इस्तीफा दिया। बता दें कि
हाल ही में एपल ने बताया था कि एपल टीवी प्लस सर्विस के जरिए 1 नवंबर से वीडियो स्ट्रीमिंग में उतरेगी। इसके बाद डिज्नी ने भी ऐलान कर दिया कि वह भी नवंबर में स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करेगी।

कीमत और तारीख का ऐलान किया गया
मालूम हाे कि एपल ने 10 सितंबर को स्ट्रीमिंग सर्विस की कीमत और तारीख का ऐलान किया था जिसके बाद उसी दिन आइगर ने अपना रास्ता बदल दिया। एपल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स का निधन 2011 में हुआ था जिसके बाद जॉब्स के दोस्त आइगर एपल के बोर्ड में शामिल हुए। सूत्रों की जानकारी के अनुसार जॉब्स ने निधन से पहले ही उनसे ऐसा करने को कहा था।

डिज्नी के सीईओ बने
डिज्नी ने 2006 में जॉब्स की कंपनी पिक्सर को खरीदा था। जिसके बाद से इनके कार्पोरेट संबंध स्‍‌थापित हो गए। गौरतलब है कि डिज्नी उन शुरुआती कंपनियों में से है जिन्होंने आईफोन और आईपैड के लिए ऐप डेवलप किए थे।आइगर 2005 में डिज्नी के सीईओ बने थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अप्रैल में सोने के निर्यात में करीब 100 फीसद की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली : हालिया वैश्विक गतिविधियों के कारण देश का स्वर्ण आयात लगातार घट रहा है। इस साल अप्रैल में लगातार पांचवे महीने देश के आगे पढ़ें »

‘क्रिकेट की बहाली के लिये आईसीसी के कुछ दिशा निर्देश अव्यवहारिक, समीक्षा की जरूरत’

हर बार गेंद को छूने के बाद हाथ सेनिटाइज करना संभव ही नहीं नयी दिल्ली : पूर्व क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा, इरफान पठान और मोंटी पनेसर का आगे पढ़ें »

ऊपर