ट्रम्प महाभियोग मामले में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन आमने-सामने

trump

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ प्रजातंत्रवादी (डेमोक्रेट्स) ने सोमवार को महाभियोग के मामले में अपना पक्ष रखा। साथ ही ट्रम्प को राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ स्पष्ट खतरा बताया। वहीं इस आरोप को खारिज करते हुए रिपब्लिकन ने इसे राजनीति से प्रेरित करार दिया। ट्रम्प पर यह आरोप है कि उन्होंने साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से सहायता मांगी थी।

ऐसा करना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा : गोल्डमैन

डेमोक्रेट्स के वकील डेनियल गोल्डमैन का कहना है कि ‘राष्ट्रपति ट्रम्प का एक विदेशी देश पर जबरदस्ती चुनाव जीतने और धोखा देने में सहायता के लिए दबाव बनाना, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव और हमारे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए स्पष्ट मौजूदा खतरा है।’ दूसरी ओर इन सभी अरोपों को खारिज करते हुए रिपब्लिकन डॉग कॉलिन्स ने कहा कि डेमोक्रेट्स का राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह कदम महज प्रचार पाने का तरीका है। कॉलिन्स ने इसे केवल राजनीति बताया है। कॉलिन्स ने कहा कि ‘महाभियोग अपराध कहा हैं? हम यहां क्यों हैं?’

महाभियोग की कार्यवाही में दोनों पक्षों ने अपने पक्ष रखें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही सोमवार को संसद की न्यायिक समिति की सुनवाई के मद्देनजर नये चरण में पहुंची, जहां दोनों पक्षों ने अपने पक्ष रखें। एक तरफ ट्रम्प ने खुद भी इस जांच को फर्जी बताकर इसकी आलोचना की है वहीं दूसरी ओर डेमोक्रेट्स का कहना है कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि ट्रम्प ने देश के ऊपर अपने निजी राजनीतिक हितों को तरजीह दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब लक्ष्य 2022 विश्व कप है, लेकिन श्रृंखला दर श्रृंखला प्रदर्शन देखूंगी : झूलन गोस्वामी

नयी दिल्ली : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के बीच शनिवार को भारत की मुख्य तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी आगे पढ़ें »

धोनी आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे: मांजरेकर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और अब मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद, सिंह धोनी की आगे पढ़ें »

ऊपर