करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन की तिथि तय नहीं : पाक

corridor

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए अभी कोई तिथि तय नहीं की गई है। साथ ही उसने आश्वासन दिया कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर इसे अगले महीने ‘समय पर’ शुरू कर दिया जाएगा। एक महीने पहले कॉरिडोर परियोजना के प्रमुख एक वरिष्ठ अधिकारी ने घोषणा की थी कि करतारपुर साहिब के लिए पाकिस्तान नौ नवम्बर से भारतीय सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति देगा।

उद्घाटन पर पाक ने यह कहा

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री (इमरान खान) के वादे के मुताबिक करतारपुर कॉरिडोर पर काम समय पर पूरा हो जाएगा। इसका उद्घाटन समय पर होगा लेकिन इसके शुरू होने के लिए मैं कोई तिथि नहीं दे सकता क्योंकि अभी तक इसकी तिथि तय नहीं की गई है।’ उन्होंने आश्वासन दिया कि कॉरिडोर को सिखों के संस्थापक गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर 12 नवम्बर को खोल दिया जाएगा। परियोजना निदेशक आतिफ माजिद ने कहा कि कॉरिडोर का 86 फीसदी काम पूरा हो गया है और नौ नवम्बर को इसे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोहन भागवत अचानक पहुंचे आसनसोल, ली संगठन की खोज – खबर

आसनसोल : देवघर से अंडाल हवाई अड्डा जाने के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने सोमवार की दोपहर आसनसोल आगे पढ़ें »

karan

करण जौहर सहित 7 प्रोडक्शन हाउस पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली : आयकर विभाग ने बॉलीवुड के 7 अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस कर में हुई गड़बड़ी के कारण छापेमारी की है। इन प्रोडक्शन हाउस में आगे पढ़ें »

ऊपर