आस्ट्रेलिया में कोरोना के कहर से बड़े पैमाने पर शादी समारोह रद्द, 900 से अधिक लोग संक्रमित, 7 की मौत

aus

सिडनी : कोरोना वायरस के कहर से आस्ट्रेलिया में अब तक 900 लोग संक्रमित हो चुके है जबकि 7 लोगों की मौत हो गयी है। इस घातक संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में बड़े स्तर पर शादी समारोह को होने से रोक दिया गया है। यहां से कुछ दूरी पर एक शादी समारोह से जुड़े कोरोना वायरस के 35 मामले सामने आए हैं और सरकार के नए कदमों से ऑस्ट्रेलिया के अरबों डॉलर के शादी उद्योग को नुकसान पहुंचा है तथा कई दुखी जोड़ों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है।

एक साथ 100 से अ​धिक लोगों के एकत्र होने पर रोक

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए इस सप्ताह 100 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदियां लगा दी गई। नए नियमों के तहत घर के अंदर के कार्यक्रमों में प्रति व्यक्ति कम से कम चार वर्ग मीटर जगह होनी चाहिए जबकि सरकार ने लोगों को एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर दूर रहने की सलाह दी है। इस वैश्विक महामारी और नए नियमों से शादी उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा है।

900 से अधिक लोग हुए संक्रमित

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में दक्षिण सिडनी में कोरोना वायरस के कुल 35 मामलों का पता चला। ये संक्रमित लोग एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। आस्ट्रेलिया ने शनिवार को संक्रमण के 900 से अधिक मामलों की पुष्टि की जिसमें से सात लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाने के बावजूद भारी भीड़ एकत्रित होने के बाद शनिवार को सिडनी के बूंदी समुद्र तट को बंद कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेयर मार्केट को लॉकडाउन अपडेट्स का इंतजार, निफ्टी- सेंसेक्स में 0.5% की गिरावट

नई दिल्ली : बुधवार के कारोबार के दौरान निफ्टी और सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव देखा गया और 0.5% की गिरावट के साथ बंद हुआ।  एंजिल ब्रोकिंग आगे पढ़ें »

income tax office

आयकर 5 लाख रुपये तक के सभी लंबित आयकर रिफंड तत्काल जारी करेगा, 14 लाख करदाताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज कुछ बड़े राहत पैकेजो का ऐलान किया है। वित्त मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति आगे पढ़ें »

ऊपर