चीन आए फ्रोजन फिश के पैकेट में मिला कोरोना वायरस

बीजिंग : चीन ने इक्वाडोर की सीफूड बनाने वाली कंपनी फायरएक्पा से होने वाले आयात पर रोक लगा दी है। दरअसल वहां से आए सीफूड के पैकेट में नॉवेल कोरोना वायरस पाया गया, जिसके बाद बीजिंग ने यह सख्त कार्रवाई की। जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, आयातित फ्रोजन फिश की पैकेजिंग में घातक वायरस मिला था। शनिवार को ऑनलाइन पोस्ट की गई नोटिस में बताया गया है कि आयात पर लगाई गई यह पाबंदी एक सप्ताह के लिए है। वहीं, चीनी कस्टम ने बताया है कि यदि फ्रोजन फूड प्रोडक्ट का टेस्ट पॉजिटिव आया तो वे एक सप्ताह के लिए कंपनियों पर रोक लगा देंगे। इसके साथ ही यदि तीसरी बार सप्लायर के प्रोडक्ट में वायरस होने की पुष्टि हुई तो पूरा एक महीना आयात ठप हो जाएगा। बता दें कि चीन के वुहान स्थित सीफूड मार्केट से ही पिछले साल के अंत में कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ था जो मार्च तक पूरी दुनिया में इस तरह फैल गया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे 11 मार्च को महामारी के तौर पर घोषित कर दिया। हालांकि तब तक चीन ने इसपर व्यापक तौर पर काबू पा लिया था लेकिन दुनिया के अन्य देशों में संग्राम और संघर्ष अब तक जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अभी जो मुझे ऑफर आ रहे हैं, काफी अच्छे हैं : बॉबी देओल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल की वेब सीरीज आश्रम चैप्टर टू-द डार्क साइड ने खूब वाहवाही बटोरी है। बताते हैं कि जिस तरह से आगे पढ़ें »

किसानों के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ ट्वीट पर कंगना रनौत को नोटिस

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने बिना शर्त माफी मांगने को कहा नयी दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति (डीएसजीएमसी) ने अभिनेत्री कंगना रनौत को कानूनी आगे पढ़ें »

ऊपर