कोविड-19 महामारी: ताइवान में विदेशियों के प्रवेश पर एक महीने की पाबंदी, उड़ाने निलंबित

ताइवान  : ताइवान में सोमवार को 333 नए मामलों के साथ कोविड-19 महामारी का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण के नए मामले प्रकाश मे आने के बाद ताइवान की सरकार सख्ते में है। यहां लोगों के बिना मास्क के बाहर निकले पर पहले ही पाबंदी लगा दी गई है।अब सरकार की योजना ताइवान में विदेशी आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगाने की है। इसके लिए सरकार एक योजना अमल में लाने जा रही है, जिसके तहत बिना स्थानीय निवासियों के किसी भी विदेशी नागरिकों के ताइवान द्वीप पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। विदेशी नागरिकों पर यह प्रतिबंध बुधवार से एक महीने तक के लिए लागू होगी।ताइवान रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) द्वारा जारी बयान में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 महामारी की बढ़ती स्थिति के कारण ताइवान सरकार घरेलू महामारी रोकथाम और अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा राष्ट्र निम्नलिखित सीमा नियंत्रणों को लागू करेगा, जो 19 मई से प्रभावी होंगे, जिसके तहत विदेशी नागरिकों, जिनके पास वैध निवासी परमिट नहीं होंगे, ताइवान में उनका प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।आपातकालीन और मानवीय मामलों के अपवादों के साथ विदेशी नागरिकों के परमिट निलंबित कर दिए जाएंगे। ताइवान से यात्री उड़ानों की आवाजाही भी निलंबित कर दी जाएगी। ये प्रतिबंध 18 जून तक प्रभावी रहेंगी।ताइवान के स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 333 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें दो आयातित मामले हैं। ताइवान सीडीसी आंकड़ों के अनुसार सोमवार तक कोविड-19 के 2017 मामलों की रिपोर्ट है, जिनमें 883 स्थानीय मामले हैं। इनमें 12 लोगों की मौत हुई है। हाल ही में ताइवान में कोविड-19 का नया प्रकोप देखा गया है। शनिवार से पहली बार प्रति दिन 100 से ऊपर नए मामलों की पहचान की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

रोजाना केला खाने से मिलेंगे इतने फायदे, पूरी दुनिया है इसकी दीवानी

कोलकाता : केला एक हेल्दी फ्रूट है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है। केले को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है। आगे पढ़ें »

ऊपर