यूरोप में कोरोना से हाहाकार मचा

लंदन :  विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि पिछले छह हफ्तों में पूरे यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में तीन गुणा वृद्धि हुई है, जो वैश्विक स्तर पर संक्रमण के सभी मामलों का लगभग आधा है। इस दौरान, अस्पताल में भर्ती होने की दर भी दोगुणा हो गई है, हालांकि गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में कम मरीज हैं। डब्ल्यूएचओ के यूरोप निदेशक डॉ. हैंस क्लूज ने मंगलवार को एक बयान में कोविड-19 को ‘‘भयानक और संभावित घातक बीमारी’’ के रूप में वर्णित किया, जिसे लोगों को कम करके नहीं आंकना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन के ज्यादा संक्रामक उपस्वरूप पूरे महाद्वीप में बीमारी की नयी लहरें पैदा कर रहे हैं और यह बार-बार संक्रमण संभावित रूप से लंबे समय तक कोविड का कारण बन सकता है। मामलों में बढ़ोतरी के साथ अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर भी बढ़ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

2 वर्षों बाद रेड रोड पर स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे स्टूडेंट्स

शहर के 30 स्कूलों के स्टूडेंट्स रेड रोड पर 15 अगस्त का कार्यक्रम देखेंगे सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोविड की स्थिति ठीक होने के कारण दो वर्षों आगे पढ़ें »

ऊपर