10 मिनट में पी डाली डेढ़ लीटर कोल्‍ड ड्रिंक, फिर हुआ ऐसा और चली गई जान

नई दिल्लीः गर्मी के दिनों में कोल्‍ड ड्रिंक पीना आम बात है लेकिन इससे किसी की जान भी जा सकती है, ऐसी कल्‍पना करना भी मुश्किल है। चीन में एक ऐसा मामला हुआ है जिसमें 22 साल के लड़के की कोल्‍ड ड्रिंक पीने के बाद मौत हो गई है, जबकि हालत बिगड़ने पर इस लड़के को तत्‍काल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टर 18 घंटों की लगातार कोशिश के बाद भी नहीं बचा पाए।

10 मिनट में पिया डेढ़ लीटर कोक  

चीन का यह लड़का गर्मी से परेशान था। लिहाजा उसने ठंडक पाने के लिए 10 मिनट में डेढ़ लीटर कोका कोला पीली। बस इसके बाद उसे असहनीय दर्द शुरू हुआ और उसे डॉक्‍टर्स की मदद लेनी पड़ी। इतने कम समय में इतनी ज्‍यादा मात्रा में कोल्‍ड ड्रिंक पीने से लड़के का हार्ट रेट तेजी से बढ़ गया और ब्‍लडप्रेशर बहुत कम हो गया, जब वह हॉस्पिटल पहुंचा तो तेजी से सांस ले रहा था। इसने डॉक्‍टरों की चिंता बढ़ा दी। एक रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्‍टरों ने बताया कि इतनी ज्‍यादा मात्रा में कोल्‍ड ड्रिंक पीने से उसके शरीर में गैस बन गई और उसकी मौत हो गई। सीटी स्‍कैन में पता चला कि उसकी आंतों में गैस बन गई थी। इससे उसका लीवर बुरी तरह डैमेज हुआ जिसने उसकी जान ले ली। केस रिपोर्ट लिखने वाले कियांग हे ने बताया, डॉक्टरों ने उसके लीवर से गैस निकालकर उसे बचाने की कोशिश की लेकिन लीवर बहुत ज्‍यादा डैमेज हो चुका था। तमाम कोशिशों के बाद भी 18 घंटों के अंदर ही उसकी मौत हो गई.।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः 1 नवंबर से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंग विधानसभा का शीतकालीन अधिवेशन अगले महीने 1 नवंबर से शुरू होने जा रहा है जो 18 नवंबर तक चलेगा। विधानसभा आगे पढ़ें »

ऊपर