चीनी वायरस के बारे में चीन ने देर से बताया इसलिए विश्व बड़ी कीमत चुका रहा : ट्रंप

trump

वाशिंगटन : दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर आक्रामक रुख अपनाते हुए यह आरोप लगाया कि इस चीनी वायरस के बारे में चीन ने प्रारंभिक जानकारी प्रकाशित नहीं की, जिसकी सजा आज दुनिया भुगत रही है। ट्रंप का बयान ऐसे समय में आया है जब चीन से फैले कोरोना वायरस से इटली में मरने वालों की संख्या उससे (चीन) भी से अधिक हो गई है। इतना ही नहीं अमेरिका में मरने वालों की संख्या 200 से ज्यादा हो गई है।

ट्रंप ने कोरोना वायरस को कहा चीनी वायरस

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को चीनी वायरस बताते हुए कहा कि दुनिया उनके कर्मों की बहुब बड़ी सजा चुका रही है। ट्रंप का इशारा इस बात पर था कि चीन ने सही समय पर कोरोना वायरस के प्रकोप के बारे में पूरी जानकारी साझा नहीं की। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बीमारी को केवल चीन से रोका जा सकता है, जहां यह शुरू हुआ था। ट्रंप ने यह भी कहा कि यदि चीन ने समय पर सही जानकारी दी होती, तो अमेरिकी अधिकारियों ने समय पर कदम उठाए होते और इस महामारी को फैलने से रोका जा सकता था।

अमेरिका में इससे मरने वाले लोगों की संख्या 200 पहुंची

ट्रंप चीन से काफी नाराज हैं और लगातार कोरोना वायरस को चीनी वायरस बता रहे हैं। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमिल लोगों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है। इतना ही नहीं इससे मरने वाले लोगों की संख्या 200 से अधिक हो गई है जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा 14,000 को पार कर गया है। इसके साथ ही अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित छठा देश बन गया है। स्वास्थ्य देखभाल अधिकारियों और नेताओं ने इस जानलेवा बीमरी को रोकने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं।

इटली में चीन से ज्यादा हुई लोगों की मौत

चीन में कोरोना संक्रमण के मामले जहां 80,967 और 3,248 लोगों की मौत हुई है वहीं इटली में 41,035 संक्रमित और 3,405 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा ईरान में 18,304 संक्रमित और 1,284 लोगों की मौत हुई है। स्पेन में 19,077 संक्रमित और 831 मौत, जर्मनी में 15,320 संक्रमित और 44 मौत तथा फ्रांस में 10,995 संक्रमित तथा 372 मौत हुई। पिछले 24 घंटे में संक्रमित लोगों और मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ने के कारण अमेरिका के कई राज्यों और स्थानीय सरकारों ने पूरी तरह से बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेयर मार्केट को लॉकडाउन अपडेट्स का इंतजार, निफ्टी- सेंसेक्स में 0.5% की गिरावट

नई दिल्ली : बुधवार के कारोबार के दौरान निफ्टी और सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव देखा गया और 0.5% की गिरावट के साथ बंद हुआ।  एंजिल ब्रोकिंग आगे पढ़ें »

income tax office

आयकर 5 लाख रुपये तक के सभी लंबित आयकर रिफंड तत्काल जारी करेगा, 14 लाख करदाताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज कुछ बड़े राहत पैकेजो का ऐलान किया है। वित्त मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति आगे पढ़ें »

ऊपर