चीन में कोरोना वायरस का कहर, मास्क लगाकर कुत्ते-बिल्ली घुमा रहे हैं लोग

doggy

बीजिंग : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से चीन के निवासी अपने पालतू कुत्ते और बिल्लियों को भी दिन भर मॉस्क पहनाकर सुरक्षित रख रहे है और बाजार ले जा रहे है, ताकि जानवरों को भी संक्रामक की बीमारी से बचाया जा सकें। ट्रेंडिंग तस्वीरों में चीनी नागरिकों को अपने बिल्लियों और कुत्तों को फेस मास्क के साथ-साथ प्लास्टिक बैग और शीट, पेपर कप और यहां तक ​​कि मोजे सहित विभिन्न दैनिक वस्तुओं का उपयोग करते हुए उन्नत सुरक्षा प्रदान करते हुए देखा जा सकता है।

मरने वालों की संख्या 1500 तक पहुंची

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 121 लोगों की मौत के साथ ही इससे मरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 1,500 तक पहुंच गया, मरने वाले लोगों में से ज्यादातर हुबेई प्रांत से थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 65,000 के करीब पहुंच गई।

4,823 नए मामले सामने आए

प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि गुरुवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए। प्रांत में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 5,090 नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या गुरुवार को 64,894 पर पहुंच गई। आयोग ने कहा कि गुरुवार को उसे 31 प्रांत स्तरीय क्षेत्रों से कोरोना वायरस के 5,090 नए पुष्ट मामलों और 121 लोगों की मौत की खबर मिली। इनमें से 116 लोगों की मौत हुबेई में, दो लोगों की मौत हेलिआंगजियांग में और एक-एक व्यक्ति की मौत अनहुई, हेनान और चोंगक्विंग में हुई।

एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत

आयोग ने बताया कि हुबेई में कोरोना वायरस के 5,090 नए मामलों में से 3,095 मामलों की नैदानिक पुष्टि हो चुकी है। शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,627 हो गए। बृहस्पतिवार को आयोग ने घोषणा की कि चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई। अब तक पूरे विश्व में इस वायरस के प्रकोप से 65 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 : रीजिजू ने खिलाड़ियों को व्यस्त रखने की पहल की समीक्षा की

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोविड-19 महामारी के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (राष्ट्रव्यापी बंद) के मद्देनजर मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण आगे पढ़ें »

प्रतिभा तलाशना मेरा काम था, युवा विराट कोहली में गजब की प्रतिभा थी : वेंगसरकर

नयी दिल्ली : दिलीप वेंगसरकर को प्रतिभाओं को तलाशने के मामले में भारत के सबसे अच्छे चयनकर्ताओं में से एक माना जाता है जिन्होंने पहली आगे पढ़ें »

ऊपर