हिजाब समेत पारंपरिक ड्रेस पहनने पर चीन ने लगाया बैन

बीजिंग : चीन के शिनजियांग में उइगर मुसलमानों पर कहर बनकर टूटने के बाद ड्रैगन ने उत्सुल मुस्लिमों को निशाने पर ले लिया है। महज दस हजार की आबादी वाले उत्सुल मुसलमानों को चीन में कई तरह के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है। उत्सुल महिलाओं को हिजाब समेत कई तरह की पारंपरिक ड्रेस पहनने से रोक दिया गया है। यह जानकारी सामने आने के बाद चीन एक बार फिर से दुनियाभर के देशों के सामने घिर गया है। हेनान प्रांत के सान्या शहर में रहने वाले उत्सुल मुसलमानों को स्कूल और सरकारी दफ्तरों में पारंपरिक ड्रेस पहनने की वजह से टारगेट किया गया। अधिकारियों ने उनके इस तरह की ड्रेस पहनने पर रोक लगा दी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, उत्सुल समुदाय के एक वर्कर ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि आधिकारिक आदेश यह है कि कोई भी अल्पसंख्यक स्कूल में पारंपरिक कपड़ों को नहीं पहन सकता है। सान्या में अन्य अल्पसंख्यक पारंपरिक ड्रेस नहीं पहनते हैं। इस तरह, यह आदेश उनपर कोई असर नहीं करता, जबकि हमपर करता है। हिजाब हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है और अगर हम इसे उतार देंगे तो यह हमारे कपड़े उतारे जाने जैसा होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर