चीन ने कोरोना वायरस के चलते पहली बार संसद का वार्षिक सत्र किया स्थगित

china

बीजिंग : चीन ने घातक कोरोना वायरस की वजह से दशकों को बाद पहली बार पांच मार्च से शुरू हो रहे अपनी संसद के वार्षिक सत्र को स्थगित करने का सोमवार को फैसला किया। देश में घातक कोरोना वायरस से अब तक 2500 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 77 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

एनपीसी ने दी मंजूरी

चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क टीवी ने कहा कि देश की शीर्ष विधायिका, नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) की स्थायी समिति ने यहां मुलाकात की और कोरोनोवायरस के कारण एनपीसी के वार्षिक सत्र को स्थगित करने के मसौदे को मंजूरी दे दी। सरकारी मीडिया के अनुसार 13वीं एनपीसी के तीसरे सालाना सत्र की शुरुआत पांच मार्च से बीजिंग में होनी थी।

अब तक मृतकों की संख्या 2,592 हुई

स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा 150 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 2,592 हो गई है जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 77 हजार हो गई है। इस बीच स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चीन-विश्व स्वास्थ्य संगठन (डबल्यूएचओ) के संयुक्त विशेषज्ञ दल ने जमीनी हालात का जायजा लेने के लिये कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत का दौरा किया। एनपीसी और शीर्ष सलाहकार निकाय चाइनीज पीपुल्स पॉलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस (सीपीसीसी) में पांच हजार से अधिक सदस्य हैं। दोनों निकाय बजट समेत सरकार के वार्षिक एजेंडे को मंजूरी देने के लिये मार्च के दौरान बैठक करते हैं। हालांकि, बीते कुछ महीनों से चीन में कोरोना वायरस चिंता की मुख्य वजह बना हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर