चीन के किंडरगार्टन में रसायन से हमला, 51 बच्चे झुलसे

china

बीजिंग : दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत में एक किंडरगार्टन स्कूल में जबरन घुसकर एक व्यक्ति ने छात्रों पर हानिकारक रसायन से हमला कर दिया। जिसके कारण 51 बच्चों सहित करीब 54 लोग बुरी तरह से जल गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के माध्यम से बताया कि घटना सोमवार को कैयुआन शहर में हुई।

छात्रों पर छिड़का सोडियम हायड्रोक्साइड

यह हादसा उस वक्‍त हुआ जब कोंग उपनाम वाला 23 वर्षीय व्यक्ति किंडरगार्टन में घुस आया और उसने बड़ी बेरहमी से छात्रों पर कास्टिक सोडा (सोडियम हायड्रोक्साइड) रसायन छिड़क दिया। इस हमले में 3 अध्यापक और 51 बच्चे झुलस गए जिन्हें उपचार के लिए कैयुआन के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने कैयुआन म्युनिसिपल सरकार के हवाले से यह जानकारी दी।

दीवार फांद कर किंडरगार्टन में घुसा बदमाश

रिपोर्ट में कहा गया कि 2 बच्चों की हालत गंभीर है। रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समयानुसार शाम 3.35 बजे व्यक्ति डोंगचेंग किंडरगार्टन में दीवार फांद कर पहुंच गया और बच्चों पर सोडियम हाइड्रोक्साइड छिड़ककर हमला किया। पुलिस ने कहा कि हमलावर को घटना के चालीस मिनट बाद हिरासत में ले लिया गया। रिपोर्ट में कहा गया कि आरंभिक जाँच में यह पाया गया है कि हमलावर व्यक्ति समाज से बदला लेना चाहता था। इस घटना की आगे की जाँच जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

औरंगाबाद : महाराष्ट्र सरकार द्वारा यहां अजंता और एलोरा की गुफाओं के बाहर बनाए गए दो पर्यटक आगंतुक केंद्रों को पांच करोड़ रुपये के बिजली आगे पढ़ें »

संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

मैड्रिड : मैड्रिड में पर्यावरण पर जारी संयुक्त राष्ट्र का शिखर सम्मेलन एक बार फिर बिना किसी ठोस नतीजे के रविवार को समाप्त हो गया। आगे पढ़ें »

ऊपर