कपल ने ऑनलाइन मंगाया बिल्ली का बच्चा लेकिन डब्बा खोलते ही निकल गई चीख….

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अक्सर लोगों के साथ अजब-गजब अनुभव होते रहते हैं। कई बार लोगों को खाली डिब्बे मिलते हैं तो कभी ईंट या पत्थर लेकिन डब्बे एक्सचेंज हो जाने के एक्सपीरियंस भी किसी रोमांच से काम नहीं होते। ऐसा ही कुछ एक फ़्रांस के कपल के साथ हुए है। फ्रांस के रहने वाले एक दंपति ने ऑनलाइन एक बिल्ली का ऑर्डर दिया था जिसके लिए उन्होंने 5 लाख 19 हजार की कीमत चुकाई थी लेकिन जब उनके घर उसकी डिलीवरी हुई और उन्होंने डब्बा खोला तो वो हैरान रह गए।

दरअसल, ऑनलाइन मंगाए गए उनके बिल्ली के बच्चे की जगह उनके पास एक बाघ का बच्चा पहुंच गया था। जिसको देखकर उनके होश उड़ गये। हालांकि ये मामला 2018 का है लेकिन इस मामले में दर्ज हुए केस पर आज भी कार्यवाही चल रही है। इस डब्बे के बदल जाने से फ्रांस के दंपति पर मुसीबत आ गयी थी।

इस बारे में दंपति ने आईडिया ही नहीं था कि बिल्ली आदि के अलावा कोई जंगली और संरक्षित किए जाने वाले पशु पालना कानूनन जुर्म है। जब इस बात का उन्हें पता लगा तब तक उनके खिलाफ केज किया जा चुका था। जानकारी के अनुसार, ये बाघ का बच्चा एक खास संरक्षण की जाने वाली प्रजाति है जो इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है।

दंपति ने इस बारे में पुलिस की मदद ली और दो साल तक इसकी जांच चली जिसका हाल ही में फैसला आया है। ज्ञात है कि बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं जिसे परमिट के बिना पालतू जानवरों की तरह नहीं पाला जा सकता है। इस बारे में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये लोग बड़ी बिल्ली खरीदने वाले लोग थे।

वहीं, पुलिस की मदद लेने वाले दंपती पर संरक्षित प्रजातियों की तस्करी का आरोप लगा था और बाद में उन्हें रिहा कर दिया। वहीं, जिन लोगों को पकड़ा गया है उन्होंने ही बाघ को 2018 में खरीदा था। इनके खिलाफ पशु तस्करी और संगठित अपराध का आरोप लगाया है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आधी रात होता है पैर, अंगूठे या टखने में दर्द तो ना करें इग्नोर

कोलकाताः आधी रात अचानक पैर, अंगूठे या टखने में दर्द महसूस होता है तो उसे इग्नोर ना करें क्योंकि यह गाउट का संकेत हो सकता आगे पढ़ें »

इयररिंग्स पहनने के एक नहीं अनेक फायदे, पीरियड्स से लेकर फर्टिलिटी तक कनैक्शन

कोलकाताः कानों में इयररिंग्स पहनना भले ही फैशन बन गया हो लेकिन आयुर्वेद में इसे सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। जी हां, आगे पढ़ें »

ऊपर