कनाडा : कोरोना वैक्सीन पर बवाल, परिवार के साथ पीएम जस्टिन ट्रूडो सीक्रेट लोकेशन पर गए

नई दिल्ली : कनाडा में कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने परिवार के साथ घर छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जस्टिन ट्रूडो विरोध प्रदर्शन के बाद किसी सीक्रेट प्लेस पर चले गए हैं। दरअसल, ट्रूडो सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स का वैक्‍सीनेटेड होना जरूरी कर दिया है। इसे लेकर ड्राइवर्स ने विरोध शुरू कर दिया है।
प्रदर्शनकारियों ने कोविड पाबंदियों की तुलना फासीवाद से की है। शनिवार को राजधानी में प्रदर्शन करते हुए लोगों ने पीएम ट्रूडो की तीखी आलोचना की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि उन्हें लगता है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार द्वारा चीजों को नियंत्रित करने का एक पैंतरा है। कनाडा में विरोध प्रदर्शन कितना उग्र है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शनिवार को राजधानी ओटावा स्थित प्रधानमंत्री आवास को 50 हजार ट्रक चालकों ने चारों तरफ से घेर लिया था।
बढ़ते प्रदर्शन के बीच देश में हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शनिवार को करीब 10,000 लोग संसद के पास पहुंचे। फिलहाल संसद परिसर में कितने प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, इसका ठीक आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है।
विवादित बयान से भी भड़के हुए हैं ट्रक चालक
इससे पहले कनाडाई पीएम ने एक विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ करार दिया था। इससे भी ट्रक वाले बुरी तरह से भड़के हुए हैं। पीएम ट्रूडो ने कहा था कि ट्रक वाले विज्ञान के विरोधी हैं और वे न केवल खुद के लिए बल्कि कनाडा के अन्‍य लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान में कनाडा में अभी 82 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लग चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर