हनीमून पर दुल्हन की हुई थी हत्या, मजाक उड़ाए जाने पर भड़के लोग

नई दिल्ली : हनीमून पर गई एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। 10 दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी। ये वारदात उस वक्त हुई, जब महिला अपने पति संग एक होटल में ठहरी हुई थी। अब इस घटना का कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया है जिसपर नेता से लेकर आम आदमी तक सब भड़क उठे हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला..
दरअसल, ये घटना उत्तरी आयरलैंड की है, जहां 27 साल की माइकेला मैकआरेवी 2011 में हनीमून मनाने मॉरीशस गई थीं.। यहां वो एक लग्जरी होटल में रुकी हुई थीं। लेकिन इसी बीच चोरी के इरादे से घुसे शख्स ने माइकेला की गला घोंटकर हत्या कर दी। उस वक्त माइकेला कमरे में अकेली थीं। इस हत्या ने उस वक्त खूब सुर्खियां बटोरी थीं। देशभर में इसको लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने माइकेला की हत्या का मजाक उड़ाते हुए एक वीडियो पोस्ट कर दिया। वीडियो फेसबुक अपलोड किया गया था, जिसे देखने के बाद आयरलैंड के लोग भड़क उठे।
वीडियो में एक धर्म के अनुयायी ग्रुप के कुछ लोगों को अपने संगठन के झंडे लेकर माइकेला की मौत के ऊपर एक गाना गाते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद आयरिश नेताओं ने इसकी कड़ी आलोचना की। बाद में संगठन के चीफ ने खुद को इस मसले से अलग करते हुए कहा कि उन लोगों का हमारे संगठन से कोई लेनदेना नहीं है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर माइकेला की हत्या से संबंधित वीडियो पूरी तरह से घृणित है और ऑरेंज इंस्टीट्यूशन इसकी निंदा करता है। इसके बाद दो लोग सामने आए और उन्होंने वीडियो बनाने को लेकर माफी मांगी।
प्रधानमंत्री ने कहा- वीडियो देख चौंक गया
वहीं इस मसले पर उत्तरी आयरलैंड पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद हमने फ़ेसबुक से उस वीडियो को हटवा दिया है। फिलहाल मामले की जांच कर दोषियों पर उचित एक्शन लिया जाएगा।
आयरलैंड के प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने भी इस मसले पर रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा कि वह वीडियो देख ‘स्तब्ध और भयभीत’ थे। प्रधानमंत्री ने डबलिन में संवाददाताओं से कहा- ‘हम सभी को माइकेला की भयानक हत्या याद है। यह समझ से परे है कि लोग इस तरह से कैसे व्यवहार कर सकते हैं। यह चौंकाने वाला है। उनके अलावा तमाम नेताओं ने भी इसकी आलोचना की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिजली गिरने से अधेड़ की मौत

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के पिंगला थाना इलाके में रहने वाले एक अधेड़ की मौत बिजली गिरने के कारण हो गयी। मृतक का नाम आगे पढ़ें »

ऊपर