बोइंग ने मिलेनबर्ग को हटाया, डेविड कॉलहॉन बनेंगे नये सीईओ

शिकागो : विमान निर्माता अमेरिकी कंपनी बोइंग ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेनिस ए मिलेनबर्ग को उनके पद से हटाने की घोषणा कर दी है। सोमवार को हुई कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में यह घोषणा की गयी। 13 जनवरी 2020 से कंपनी के मौजूदा चेयरमैन डेविड कॉलहॉन इस पद को संभालेंगे। तत्काल प्रभाव से लॉरेंस कैल्नर को कंपनी का गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। बोइंग के मुख्य वित्तीय अधिकारी ग्रेग स्मिथ को कंपनी का अंतरिम सीईओ बनाया गया है।

विमानों का दुर्घटनाग्रस्त होना वजह

ऐसा माना जा रहा है कि मिलेनबर्ग को पद से हटाने की मुख्य वजह बीते साल अक्टूबर और इस साल मार्च महीने में दो बोइंग मैक्स विमानों का दुर्घटनाग्रस्त होना है। इन दोनों दुर्घटनाओं के बाद से कंपनी पर काफी दबाव बढ़ गया था। इन दुर्घटनाओं की वजह से अमेरिका की संघीय नागरिक उड्डयन एजेंसी (एफएए) ने 12 दिसंबर को बोइंग को फटकार लगाई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने पर फैसला कल

कोलकाता: पिछले करीब साढ़े 6 महीनों से शिक्षण संस्थान बंद हैं, दोबारा काॅलेज - और यूनिवर्सिटी कब से खुल सकते हैं, इस पर चर्चा के आगे पढ़ें »

केंद्र ने ममता सरकार के सीधी अदायगी का प्रस्ताव ठुकराया

कोलकाता : केंद्र सरकार ने बंगाल के पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत सीधे अदायगी न करने के बंगाल के अनुरोध को खारिज कर दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर