बड़ी खबरः यूक्रेन में पुरुषों के बाहर निकलने पर लगा बैन

मॉस्कोः यूक्रेन सरकार ने रूसी आक्रमण के चलते 18 से 60 वर्ष की आयु के बीच के सभी यूक्रेनी पुरुषों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध मार्शल लॉ की अवधि के लिए लागू रहेगा। यूक्रेन की सीमा रक्षक सेवा (डीपीएसए) के अनुसार, ये प्रतिबंध इसलिए लगाया गया है ताकि सभी पुरुष देश की रक्षा के लिए उपलब्ध रहें। विशेष रूप से, यूक्रेन के 18 से 60 वर्ष की आयु के पुरुष नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने से प्रतिबंधित किया गया है। ऐसा नियम मार्शल लॉ की अवधि के लिए लागू होगा।

मार्शल लॉ लगाने का मतलब है कि नागरिक नेताओं के बजाय सैन्य अधिकारियों और सैनिकों पर राष्ट्र के कानूनों को तय करने और लागू करने का दारोमदार है। मार्शल लॉ के उल्लंघन में पकड़ा गया कोई भी व्यक्ति सैन्य न्यायाधिकरणों का सामना कर सकता है। राष्ट्रपति ने लड़ने के लिए तैयार यूक्रेनी नागरिकों का आह्वान किया राष्ट्रपति ने आगे आने और लड़ने के लिए तैयार यूक्रेनी नागरिकों का आह्वान किया है, और जो भी चाहे उनके लिए हथियार का वादा किया है। जबकि देश के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेज़निकोव ने सेना में भर्ती होने के लिए यूक्रेनी पासपोर्ट वाले हर व्यक्ति को बुलाया है। उन्होंने कहा कि दुश्मन हमला कर रहा है, लेकिन हमारी सेना अजेय है। यूक्रेन पूरी तरह से रक्षा मोड में जा रहा है।रूसी आक्रमणकारियों के खिलाफ यूक्रेनी सेना की रक्षात्मक क्षमता अब सामने आने लगी है।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर