कुछ इस तरह दुल्हन बनने से पहले लड़की ने घटा लिया 70 किलो वजन

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के दौरान लोग में घरों में बंद थे और उनकी लाइफस्टाइल काफी सुस्त हो गई थी। खराब लाइफस्टाइल, स्ट्रेस, खान-पान के कारण कई लोगों का वजन भी बढ़ गया था। इसके बाद जैसे ही सबकुछ नॉर्मल हुआ, सभी ने अपना वजन कम करना शुरू कर दिया। एक महिला ऐसी भी हैं जिन्होंने लॉकडाउन में अपना वजन बढ़ाया नहीं बल्कि घटा लिया है। इन महिला का वजन करीब 158 किलो हुआ करता था लेकिन लॉकडाउन में उन्होंने अपना लगभग 70 किलो वजन कम कर लिया। ये महिला कौन हैं और इन्होंने कैसे वजन कम किया? इस बारे में आगे जानेंगे।
लॉकडाउन में 70 किलो वजन कम करने वाली महिला का नाम मेलिसा विलियम्स है जो ऑस्ट्रेलिया साउथ वेल्स के ब्रिजेंड की रहने वाली हैं। दरअसल, मेलिसा 2020 की गर्मियों में अपने मंगेतर क्रिस से शादी करने जा रही थीं लेकिन शादी कोरोना महामारी के कारण पोस्टपोंड हो गई और वे काफी टेंशन में आ गई थीं। उन्होंने अपने बचे हुए समय को अपने आपको फिट बनाने में दिया और उन्होंने अपना लगभग 70 किलो वजन कम कर लिया।
नई वेडिंग ड्रेस खरीदनी पड़ी

27 साल की मेलिसा जब 2020 में शादी करने जा रही थीं तब उनका वजन करीब 158 किलो हुआ करता था और अब मई 2022 में उनका वजन पुराने वेट के आधे से भी कम हो गया है। अब मेलिसा का वजन लगभग 88 किलो है। उनके शरीर में इतना अंतर आ गया है कि उन्हें अपनी शादी के लिए नई वेडिंग ड्रेस खरीदनी पड़ी।
ऐसे किया वजन कम
मेलिसा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, मैं खाने की काफी शौकीन थी। मैं हफ्ते में कम से कम 4 बार बाहर से खाना मंगाकर खाती थी। खाने में शुगर वाली चीजें और जंक फूड अधिक हुआ करते थे। बस मेरी खाने की इसी आदत के कारण मेरा वजन बढ़ना शुरू हो गया था। मैं अपने बढ़े हुए वजन से परेशान थी लेकिन लॉकडाउन ने मुझे वजन कम करने के लिए मोटिवेट किया। वजन कम करने के बाद शरीर से अतिरिक्त त्वचा को हटाने के लिए अगस्त 2021 में मैंने गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी कराई थी, जिसमें लगभग 10 लाख खर्च हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर