दुर्लभ मामला… दो लिंग वाला बच्चा पैदा हुआ, फिर डॉक्टरों ने…

ब्राजील : ब्राजील में एक बच्चा जन्म लेता है। जन्म के समय डॉक्टरों ने देखा कि उस बच्चे के दो जननांग थे। यानी दो लिंग  फिर डॉक्टरों ने दो में से बड़े वाले लिंग को काटकर अलग कर दिया। ब्राजील के बच्चे के शरीर में दो लिंग होने का मतलब है कि उसे डाइफेलिया  था। यानी दो लिंगों वाली स्थिति ऐसा दस लाख में से किसी एक बच्चे को होता है। मेडिकल के इतिहास में अब तक ऐसे सिर्फ 100 ही मामले सामने आए हैं। इस तरह का सबसे पहला केस 1609 में रिकॉर्ड किया गया था। अब सवाल ये उठता है कि डॉक्टरों ने उसका दो लिंग में से बड़े वाले को क्यों अलग किया। डॉक्टरों ने बड़ा पेनिस काटने का फैसला सिर्फ और सिर्फ सक्रियता और शरीर के साथ अंदरूनी जुड़ाव के आधार पर लिया है। इसमें आकार का कुछ लेना-देना नहीं था। छोटा वाला सक्रिय था। यूरीनेट कर रहा था।  भविष्य में इस छोटे पेनिस का इरेक्शन चैंबर काम करेगा या नहीं, ये देखना होगा। इससे पहले ऐसा मामला उजबेकिस्तान में आया था। वहां पर सात साल के बच्चे के पास भी दो पेनिस थे। दोनों काम करते थे। दोनों से पेशाब निकलता था। दोनों का इरेक्शन चैंबर भी सक्रिय था। उसके माता-पिता भविष्य में बच्चे के यौन संबंधों को लेकर चिंतित थे। तब डॉक्टरों ने कहा था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दो लिंग है।वह सामान्य तरीके से ही सेक्स कर सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

टेक सपोर्ट के नाम पर अमरीका और यूके के नागरिकों को लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : टेक सपोर्ट देने के नाम पर अमरीका और यूके के नागरिकों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर