बंदे ने पुलिस के सामने Fart किया, कोर्ट तक पहुंचा मामला, ठुका हजारों का जुर्माना!

नई दिल्लीः एक बंदे को पुलिस के सामने Fart (गैस छोड़ना) भारी पड़ा। यहां तक कि ये काम करने के बाद मामला कोर्ट तक पहुंच गया। इसके लिए उस पर पुलिस ने 45 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। जून 2020 की बात है। कोर्ट ने इस मसले पर अब अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने उस शख्स को जुर्माने से थोड़ी राहत दी है। अब उसे करीब 9000 रुपये जुर्माना देना होगा। घटना बीते वर्ष उस वक्त की है, जब विएना में एक आदमी पार्क में अपने दोस्तों के साथ बैठा था। उसी दौरान वहां पर पुलिस अधिकारी रूटीन चेकिंग के लिए पहुंच गए। बस फिर क्या था। पुलिस से बातचीत के दौरान ही उस शख्स ने ये Fart वाली हरकत कर दी।
जानबूझकर किया उसने
एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति पार्क में बने बेंच से उठा और अधिकारियों को देखकर जानबूझकर उसने जोर से Fart किया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उस पर सार्वजनिक अभद्रता का मामला दर्ज कर लिया।
जब शख्स पर हजारों रुपये का जुर्माना लगाया गया तो उसने इसको लेकर कोर्ट में चुनौती दी। उसने अपना तर्क दिया। उसने कहा कि पेट फूलना और गैस निकलना एक जैविक प्रक्रिया है, और भले ही यह एक जानबूझकर किया गया कार्य हो, लेकिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए इसे उसके मौलिक अधिकार के रूप में स्वीकार किया जाना चाहिए।
 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल टलने के 14 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे वॉर्नर-स्मिथ, रहना होगा क्वारनटीन

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग -14 के टलने के दो हफ्ते बाद डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया का 38 सदस्यीय दल सोमवार को आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

कोलकाताः बंगाल के नारदा केस में एक बार फिर सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने सोमवार को कई जगह छापे मारे। आगे पढ़ें »

ऊपर