संसद के भीतर दुष्कर्म!

ऑस्ट्रेलियाः ऑस्ट्रेलिया की राजनीति में इन दिनों दुष्कर्म के एक मामले के सामने आने के बाद भूचाल आया हुआ है। दरअसल, पूर्व राजनीतिक सलाहकार ब्रिटनी हिगिंस ने आरोप लगाया कि देश के संसद भवन में उनके साथ दुष्कर्म किया गया। एक पखवाड़े पहले लगाए गए इस आरोप में हिगिंस ने कहा कि उनके पुरुष सहकर्मी ने उनके साथ साल 2019 में सरकार के मंत्री कार्यालय में दुष्कर्म किया। ब्रिटनी हिगिंस के इस घटना के जिक्र के बाद अन्य महिलाओं ने भी अपने साथ हुए कथित यौन उत्पीड़नों की घटनाओं का जिक्र किया है। ये महिलाएं आगे आई हैं और इन्होंने महिलाओं संग ऑस्ट्रेलियाई राजनीति में होने वाली यौन उत्पीड़न की घटनाएं बताई हैं। इन घटनाओं में सबसे बड़ी घटना साल 1988 में हुए दुष्कर्म की है, जिसमें महिला नेता ने एक अज्ञात कैबिनेट मंत्री पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि मंत्री ने दुष्कर्म की घटना से इनकार कर दिया है।

दुष्कर्म के पुराने मामलों के सामने आने की संख्या में हो रही है वृद्धि

प्रधानमंत्री मॉरिसन ने मामले को अधिकारियों को जांच के लिए सौंपा, लेकिन न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने मंगलवार को इस जांच को अपर्याप्त सबूत के चलते समाप्त कर दिया। वहीं, एक विपक्षी सांसद के खिलाफ भी दुष्कर्म के मामले की जांच की जा रही है। देश में इस तरह के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस कारण मॉरिसन की सरकार से जनता इस संबंध में जबाव मांग रही है। सरकार के खिलाफ बढ़ते दबाव के चलते पीएम को काफी चिंता हो रही है।

ऐसा क्या कहा ब्रिटनी हिगिंस ने कि आया राजनीतिक भूचाल?

ब्रिटनी हिंगिस ने बताया कि वह 24 साल की थीं और उन्हें अपने मनपसंदीदा जॉब को ज्वाइन किए अभी कुछ सप्ताह ही हुए थे। उन्होंने बताया कि कुछ सप्ताह बाद एक वरिष्ठ सहकर्मी ने मार्च 2019 की एक रात को अपने साथ बाहर घूमने को कहा, लेकिन शराब के नशे में हिंगिस मंत्री के कार्यालय में ही सो गईं। जब उनकी आंख खुली तो उन्होंने देखा कि वह सहकर्मी उनके साथ दुष्कर्म कर रहा है। वहीं, इस व्यक्ति को अगले ही दिन काम से निकाल दिया गया। हालांकि, आरोपी को निकालने की वजह दुष्कर्म करना नहीं था, बल्कि देर रात तक कार्यालय में मौजूद होने से इसकी सुरक्षा का उल्लंघन करना था। दूसरी ओर, हिंगिस ने अपने बॉस और तत्कालीन रक्षा मंत्री लिंडा रेनल्ड्स को बताया कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है। वहीं, इस कहानी को लेकर रेनल्ड्स का कहना है कि उन्होंने हिंगिस को पुलिस के पास जाने में मदद की, लेकिन हिंगिस ने कहा कि रेनल्ड्स ने उन पर दबाव बनाया कि ऐसा करने से उनकी जॉब जा सकती है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, 503 लोगों की मौत, 24 घंटे में 68,631 नए केस

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण डराने लगा है। यहां हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार से बीते आगे पढ़ें »

ठाकुरपुकुर में महिला भाजपा समर्थक पर हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रात को बाथरूम से लौट रही महिला पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना ठाकुरपुकुर के सिलपाड़ा इलाके की है। आरोप आगे पढ़ें »

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

ऊपर