दूसरे देशों को भ्रष्टाचार की जांच में मदद के लिए कहना मेरा अधिकार : ट्रंप

trump

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा है कि उन्हें भ्रष्टाचार के मामलों की जांच में मदद के लिए अन्य देश को कहने का अधिकार है। गौरतलब है कि इस समय ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की जांच चल रही है। ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि यूक्रेन और चीन को कारोबारी हंटर बिदेन के खिलाफ उन्हें जांच करनी चाहिए। वह पूर्व उप राष्ट्रपति जोए बिदेन के पुत्र हैं जो 2020 में राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप के सामने खड़े होने वाले हैं। उनसे जब पूछा गया कि क्या उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हंटर बिदेन के बारे में जांच करने का आग्रह किया था तो ट्रंप ने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा था लेकिन ऐसा कुछ हम शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि हंटर पर चीन से भारी निवेश हासिल करने के आरोप है।

यह मेरी ड्यूटी भी

ट्रंप ने कहा,‘अमेरिका का राष्ट्रपति होने के नाते मुझे इस बात का पूर्ण अधिकार है और शायद यह जांच करने या जांच कराए जाने के लिए कहने की मेरी ड्यूटी भी है और इसमें किसी देश को कुछ कहना, सलाह देना या मदद करना भी शामिल है।’ गौरतलब है कि 24 सितंबर को प्रतिनिधि सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने एक शिकायत के बाद ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव की घोषणा की थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने हंटर बिदेन के खिलाफ जांच का दबाव बनाने के लिए 25 जुलाई को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदमीर जेलेनस्की से फोन पर बातचीत की थी। यह टेलीफोन बातचीत सार्वजनिक कर दी गई है, लेकिन ट्रंप ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मनोज तिवारी ने प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ बांटे मास्क

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को लोगों के बीच मास्क वितरित करके प्रदूषण आगे पढ़ें »

भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल समर्थक को मारी गोली

भाजपा ने आरोप से किया इनकार सन्मार्ग संवाददाता मिदनापुर : केशपुर के दो भाजपा नेताओं को शनिवार की रात को पुलिस ने एक पुराने मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर