अर्मेनिया ने अजरबैजान पर दागी मिसाइल, 13 मरे

बाकू : अर्मेनिया और अजरबैजान की जंग दिन ब दिन और खतरनाक होती जा रही है। अजरबैजान का आरोप है कि अर्मेनिया लगातार उसके ठिकानों को निशाना बना रहा है। शनिवार सुबह भी अर्मेनिया ने अजरबैजान के दूसरे सबसे बड़े शहर गांजा पर मिसाइल हमला किया। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक घायल हुए हैं। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। दोनों देशों के बीच नागोर्नो-काराबाख क्षेत्र को लेकर संघर्ष चल रहा है। सूत्रों की माने तो अर्मेनिया द्वारा दागी गई मिसाइल रिहायशी इलाके में गिरी, जिससे 20 से ज्यादा घर नष्ट हो गये। अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी हिकमत हाजीयेव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि अर्मेनिया जानबूझकर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है। रूस की कोशिश नाकाम विवादित क्षेत्र नागोर्नो-काराबाख को लेकर दोनों देशों की सेनाएं पिछले काफी दिनों से आमने-सामने हैं। रूस की पहल पर अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच संघर्षविराम पर सहमति भी बनी थी, लेकिन इसके चंद घंटे बाद ही दोनों में फिर जंग शुरू हो गई। अब अर्मेनिया ने मिसाइल दाग कर यह साफ कर दिया है कि लड़ाई फिलहाल बंद होने वाली नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नगालैंड मुद्दे पर आज शाह से मिलेंगे तृणमूल के 2 नेता

सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : नगालैंड के मुद्दे को लेकर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज मुलाकात करेंगे। आगे पढ़ें »

ऊपर