आर्मीनिया-अजरबैजान में तेज हुई जंग, संरा सुरक्षा परिषद ने संघर्ष रोकने का अनुरोध किया

बाकू : मध्‍य एशिया के दो देशों आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच नागोर्नो-काराबाख को लेकर जारी जंग और तेज होती नजर आ रही है। दोनों देशों ने अब एक-दूसरे के इलाके में हमले करने का आरोप लगाया है। इस बीच तुर्की ने आर्मीनिया को धमकी दी है कि दुनिया हमारी दहाड़ को सुनेगी। इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आर्मीनिया और अजरबैजान से अनुरोध किया कि वे विवादित क्षेत्र नागोरनो-काराबाख को लेकर जारी संघर्ष तत्काल रोक दें। तुर्की की इस धमकी के बाद आर्मीनिया ने दावा किया कि उसके एक सुखोई-25 विमान को तुर्की के एफ-16 विमान ने मार गिराया है। इस पूरे विवाद में तुर्की के कूदने के बाद अब रूस के साथ उसके छद्म युद्ध का खतरा बढ़ गया है। उधर, तुर्की और अजरबैजान दोनों ने आर्मीनिया के सुखोई फाइटर जेट को मार गिराने का खंडन किया है। इसके साथ तुर्की के राष्‍ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगान ने धमकी दी है कि वह अजरबैजान को नागोर्नो-काराबाख पर कब्‍जा करने में मदद करेंगे। रूस और अमेरिका के शांति के तत्‍काल अपील के बाद भी आर्मीनिया और अजरबैजान की जंग तेज होती जा रही है। अजर बैजान के राष्‍ट्रपति ने रूसी टीवी से बातचीत में आर्मीनिया के साथ किसी भी बातचीत की संभावना से इनकार किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर