चीन ने जो किया उसे कभी नहीं भूलेगा अमेरिका : ट्रंप

trump

ओकाला : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर कोरोना वायरस को लेकर चीन पर हमला करते हैं। ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस भी कहा है। उन्होंने पहले दावा भी किया है कि चीन की वुहान लैब से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है। चीन के खिलाफ अक्सर हमलावर रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से उस पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा है कोरोना को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि चीन ने जो किया है उसे अमेरिका कभी नहीं भूलेगा। चीन में क्या हो रहा है, किसी ने कभी नहीं देखा है..किसी ने भी कभी नहीं सोचा था कि यह संभव है। हमने कोरोना से पहले तक उनसे बहुत बेहतर किया है। हम कोरोना से उब रहे हैं लेकिन 2.2 लाख लोगों की जान गंवाने के बाद। हमने 2 लाख से अधिक लोगों को खो दिया है। देश में कोरोना के प्रकोप से पहले अमेरिका के पास सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। हम एक साथ आ रहे थे। जो चीज हमारे देश को एक साथ लाने जा रही थी वह सफलता थी। यह तब तक हो रहा था जब तक कि कृत्रिम और भयानक बीमारी (स्थिति) नहीं आई थी, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। हमने बेरोजगारी के क्षेत्र पर निशाना साधा है हम चीन को उस स्तर पर मात दे रहे हैं जहां पहले कभी नहीं दिया था। मैं उनपर टैरिफ लगा रहा हूं और वे नहीं जानते कि क्या करना है। 2019 में, हम उनकी तुलना में काफी बड़े बन गए।’

सपने में जी रहे हैं ट्रंप : बिडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने आरोप लगाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अलगाव और उथल-पुथल में आनंद आता है और वह कोविड-19 से निपटने में अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। वह अब भी सपनों की दुनिया में जी रहे हैं और लगातार हमें यह कह रहे हैं कि किसी चमत्कार की तरह वायरस इस दुनिया से लापता होने जा रहा है। कोविड-19 पर ट्रंप की नीतियों की वजह से देश को भारी कीमत चुकाना पड़ रही है। नफरत कभी खत्म नहीं होती। यह सिर्फ छुप जाती है और अगर इसे ऑक्सीजन मिल जाए तो यह बढ़ने लगती है। अमेरिका में राष्ट्रपति से लेकर आम लोगों तक नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के पहले कोलकाता से लाभपुर के लिए बस परिसेवा

विशेष पहल से लोगों को मिली राहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) ने विशेष पहल करते हुए बीरभूम जिले के लाभपुर के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर