अमेजन में विमान दुर्घटना, पायलट सहित 4 यात्रियों की मौत

Air crash in Amazon

क्वीटो : इक्वाडोर के अमेजन क्षेत्र में शनिवार को सेसना-182 हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें पायलट सहित 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सिविल एविएशन के अधिकारियों ने बताया कि विमान में पायलट के साथ और 3 यात्री भी मौजूद थे। जिसमें सभी की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अब तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं सैन्यकर्मियों और खोजकर्ताओं ने शनिवार को एक घंटे के ऑपरेशन के बाद शवों को बरामद किया।

पहले भी हुआ था अमेजन में ये हाइसा

इससे पहले हाल ही में अमेजन के जंगलों में भयानक आग लगी थी। 15‌ दिनों से लगातार जल रही आग इतनी भयानक थी कि आसपास के इलाकों के आसमान काले पड़ गए थे। ब्राजील की स्पेस एजेंसी द नैशनल इंस्टिट्यूट फॉर स्पेश रिसर्च (आईएनपीई) के अनुसार इस वर्ष अमेजन की जंगलों में सबसे ज्यादा आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। जनवरी से अगस्त के बीच करीब 73 हजार आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जो साल 2018 में 39,759 थी। बता दें कि इससे पहले साल 2013 में भी आग लगने कि सबसे ज्यादा घटनाएं रेकॉर्ड की गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर