टॉयलेट में हुये इस घटना के बाद शख्स के प्राइवेट पार्ट में हुई सड़न, उठाना पड़ा…

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका में एक सफारी ट्रिप का अनुभव एक डच व्यक्ति के लिए बेहद दर्दनाक साबित हुआ, क्योंकि टॉयलेट का इस्तेमाल करने के दौरान एक खतरनाक किंग कोबरा सांप ने उसके प्राइवेट पार्ट को काट लिया। सांप द्वारा काटे जाने पर शख्स के पेनिस में सड़न होने लगी, जिसके चलते उसे सर्जरी से गुजरना पड़ा। यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स के अनुसार, टॉयलेट बाउल में दुबके हुए ठंडे खून वाले सांप द्वारा हमला किए जाने के बाद 47 वर्षीय पीड़ित के अंडकोष की थैली में परिगलन का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार, सांप टॉयलेट के बाउल में छिपकर बैठा था और जब शख्स शौचालय का इस्तेमाल करने लगा तब नागराज ने उसके जननांगों पर काट लिया, जिसके बाद शख्स को अस्पताल ले जाना पड़ा। मेडिकल जर्नल के मुताबिक, सांप के काटने से पीड़ित को अपने गुप्तांगों में जलन होने लगी और उसे उल्टी का अनुभव हुआ। देखते ही देखते कुछ ही देर में उसका दर्द कमर से होते हुए उसके पेट और छाती तक पहुंच गया। हालांकि इस घटना के बाद व्यक्ति को हेलीकॉप्टर से 350 किलोमीटर दूर ट्रॉमा सेंटर ले जाने के लिए करीब 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जब शख्स को अस्पताल ले जाया गया तब डॉक्टरों ने अपनी जांच में पाया कि पीड़ित के पेनिस और अंडकोश में सूजन आ गई है। इसके साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट का रंग गहरा बैंगनी हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने हेमोडायलिसिस चिकित्सा प्रक्रिया का सहारा लिया। इसके साथ ही मेडिकल जर्नल में कहा गया है कि सांप के काटने के मामले आमतौर पर चरम पर होते हैं, लेकिन प्राइवेट पार्ट में काटे जाने वाले मामले बहुत कम ही होते हैं।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दत्तोपुकुर में लाख रूपए का आभूषण चोरी

बारासात : बारासात अंचल के दत्तोपुकुर थाना क्षेत्र के बावनगाछी में एक मकान से लाख रुपए का आभूषण चोरी की घटना घटी है। जिससे इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर