वैक्सीन लगवाने के बाद लड़की ने किया ऐसा जुगाड़, मिल गए सात करोड़ रुपये

नई दिल्ली : कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचाकर रख दिया, अब भी कई देशों में कोरोना वैक्सीन का कार्यक्रम बहुत जोर-शोर से चल रहा है। कहीं कहीं तो यह भी देखने को मिला कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए सरकारों को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। लॉटरी और लकी ड्रॉ जैसे प्रोग्राम चलाए गए। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ऐसा कुछ किया कि उसे करीब सात करोड़ रुपये का इनाम मिल गया।
दरअसल, यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है। एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की का नाम जोआने है। सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन के ऑफर का फायदा उठाकर इस लड़की ने इनाम जीता है। लड़की को यह इनाम मिलियन डॉलर वैक्स कैंपेन के तहत मिला है। इस ऑफर के जरिए ऑस्ट्रेलिया के 30 लाख लोगों को वैक्सीन लेने के बदले जैकपॉट जीतने का मौका दिया गया था।
जानकारी के मुताबिक लड़की को खुद नहीं पता था कि एक वैक्सीनेशन की वजह से वो देखते ही देखते करोड़पति बन जाएंगी। उसने बताया कि यह सब कुछ किसी सपने जैसा था। लड़की ने कोरोना का टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, उसने ‘द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम’ में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। लड़की ने पहले वैक्सीनेशन कराया और लकी ड्रॉ में उसे विजेता घोषित किया गया।
लड़की को कुल मिलाकर साढ़े सात करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है। यह भी बताया गया कि सरकारी लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे लेकिन यह लड़की बाजी मार ले गई। लॉटरी के लिए आई पहली कॉल उसने उठाई भी नहीं थी, बाद में उसे पता चला कि वो जैकपॉट जीत चुकी है। लॉटरी का पैसा सरकार और चैरिटेबल संस्थाओं ने मिलकर दिया है।
रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि वैक्सीनेशन के इस कैंपेन को ऑस्ट्रेलिया के कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए दुनिया के कई देशों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया अब तेजी से चल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः ओमिक्रॉन को लेकर महानगर में जारी हुई गाईडलाइन

विदेश से आने वाले यात्रियों के पॉजिटिव मिलने पर एयरपोर्ट से भेजा जाएगा बे‌लियाघाटा अस्पताल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर एक के आगे पढ़ें »

ऊपर