अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का दावा- पाकिस्तान का आईएसआईएस से रिश्ता

Afghanistan's Vice Presidential Candidate

काबुल: भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अमरुल्लाह सलेह ने पाकिस्तान के साथ आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के कनेक्शन का दावा किया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के पास इसके पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान आईएसआईएस आतंकियों को फंडिंग करता है।

पाकिस्तान से फंडिंग मिलती है
अफगानिस्तान में आंतरिक मामलों (गृहमंत्री) के मंत्री और पूर्व खुफिया एजेंसी प्रमुख रह चुके सलेह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि काबुल में सुरक्षाबलों ने हाल ही में कुछ आईएसआईएस एक्टिविस्ट को पकड़ा था। उनसे पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि उनलोगों को पाकिस्तान से फंडिंग मिलती है। साथ ही उनलोगों को आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान हथियार भी मुहैया कराती है।
पाक अफगानिस्तान से बदला लेना चाहता है
उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत से मात खाने के बाद पाक अफगानिस्तान से बदला ले रहा है। इसके पीछे जम्मू-कश्मीर से संविधान के आर्टिकल 370 हटाने पर मोदी सरकार का समर्थन करना मुख्य वजह बताया। पाकिस्तान इसलिए भी बदला ले रहा है क्योंकि अफगानिस्तान भारत को दोस्त मानता है।

पाकिस्तान को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए
सलेह ने कहा, ‘हमारे विचार से भारत एक देश है और जम्मू-कश्मीर उसके क्षेत्र में आता है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का कदम भारत का आंतरिक मामला है। हमें नहीं लगता कि ये कोई ऐसा मामला है, जिसपर पाकिस्तान को मुद्दा बनाना चाहिए। साथ ही इसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी नहीं ले जाना चाहिए।’

हम पुरजोर विरोध करते हैं
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा, ‘पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अफगानिस्तान से भी जोड़ रहा है। हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं। भारत से बौखलाहट में पाकिस्तान अफगानिस्तान से बदला लेने की कोशिश में है। ये अमानवीयता है और इसे ही आतंकवाद कहते हैं। जहां तक भारत की आतंरिक राजनीति का सवाल है, तो ये मोदी सरकार पर निर्भर है कि वह कश्मीर पर क्या स्टैंड ले और क्या नहीं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेयू मामले में प्रशासन पूरी तरह से फेल था – राज्यपाल

वीसी ने अपने कर्तव्य नहीं निभाये ‘जो भी किया संविधान के दायरे में किया’ जाने से पहले सीएम से कई बार हुई थी बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जादवपुर आगे पढ़ें »

राजीव को पकड़ने के लिए बंगाल से यूपी तक छापे

राजीव कहां हैं सीबीआई ने पूछा पत्नी से टारगेट पूरा करने के लिए बनाया गया स्पेशल कंट्रोल रूम सीबीआई का अनुमान - जगह बदल-बदल कर रह रहे हैं आगे पढ़ें »

ऊपर