अफगानिस्तान : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर के कई जगहाें पर बम धमाका, दर्जनों घायल

KABUL

जलालाबाद : अफगानिस्तान में आए दिन बम धमाके होने की खबरें मिलती रहती हैं। नंगरहार प्रांत के जलालाबाद में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी कई जगहों पर बम धमाके हुए, जिसमें बच्चे समेत दर्जनों लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि जलालाबाद और आस-पास के कई इलाकों में लगभग दस धमाके हुआ। साथ ही उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान 19 अगस्त के दिन ब्रिटिश शासन से आजाद हुआ था। आज पूरे प्रांत में अजादी का 100वां साल मनाया जा रहा था।

देशी बम से किए गए धमाके

प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अफगान की आवाम आजादी मना रही थी, उसी समय शहर के कई हिस्सों में देशी बमों से धमाके किए गए। साथ ही उन्हाेंने बताया कि इस हमले में 19 लोग घायल हुए है। वहीं एक स्‍थानीय अस्पताल के प्रवक्ता का कहना है कि लगभग 40 लोगों को भर्ती करवाया गया है। और भी कई लोगों के अस्पताल में लाए जाने की संभावना है।

स्वतंत्रता दिवस को राष्ट्रीय गर्व और एकता दिवस माना जाता है

अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस को राष्ट्रीय गर्व और एकता दिवस माना जाता है। इस अवसर पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि बम धमाके के दौरान घायल हुए लोगों को देखते हुए समारोह को रोक दिया गया। साथ ही उन्होंने अपने आवाम को विश्वास दिलाया कि जल्द ही इस हमले का बदला लिया जाएगा।

बता दें कि हाल ही में काबुल में हुए आत्मघाती हमले ने राष्ट्रीय उत्सव के इस अवसर को फीका कर दिया है। काबुल में एक शादी समारोह के दौरान स्टेज पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया था,  जिसमें 63 लोगों की मौत  हुई थी और सैकड़ो लोग घायल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर